fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

सर्दियों में रूखी और कटी-फटी हथेलियों से कैसे पाएं छुटकारा, आइए जानें

ठंडी हवा, ज्यादा काम और नमी की कमी, ये सब मिलकर मुलायम हाथों को भी कई बार रूखा बना देते हैं. रूखी और कटी-फटी हथेलियों से कैसे पाएं छुटकारा,

आइए जानें: 

ऑलिव ऑयल में सेहतमंद फैटी एसिड्स और एंटी ऑक्सिडेंट्स होते हैं, जो त्वचा को नमी देने का काम करते हैं. रात में सोने से पहले ऑलिव ऑयल से हथेलियों की मालिश करें.

एंटीऑक्सिडेंट्स और एंटी-बैक्टीरियल गुणों से भरपूर शहद भी हाथों को मुलायम बनाने में आपकी मदद करेगा. शहद से हथेलियों की अच्छी तरह से मालिश करें. सूख जाने पर हाथों को धो लें.मिल्क क्रीम में प्रचुर मात्रा में लैक्टिक एसिड होता है,

जो मृत त्वचा से छुटकारा दिलवाने और पीएच बैलेंस बनाने में मददगार साबित होता है. अपने हाथों को ताजे मिल्क क्रीम से मालिश करें और 15 मिनट के लिए छोड़ दें. गुनगुने पानी से हाथों को धो लें. एक सप्ताह इस्तेमाल के बाद ही असर दिखने लगेगा.

दही में भी मिल्क क्रीम वाले सारे गुण होते हैं. घर में अगर मिल्क क्रीम उपलब्ध नहीं है तो दही का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. दही से नियमित रूप से हथेलियों की मालिश करें. कुछ देर बाद गुनगुने पानी से धो लें.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।