Jan Sandesh Online hindi news website

बेरोजगारों ने सीएम आवास की ओर किया कूच, पुलिस से हुई तीखी झड़प, देखें फोटो

देहरादून,। बेरोजगारों ने नियुक्ति की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास कूच किया। उनका कहना था कि सरकार अभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों में नियुक्ति की मांग को लेकर आंदोलनरत बीपीएड, एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगारों पर कोई निर्णय नहीं लिया है। मजबूरन हमें आंदोलन, रैली और धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

और पढ़ें
1 of 618

धरना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात होने के बावजूद प्रशिक्षित बेरोजगारों ने रैली निकालने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें धरनास्थल के पास ही रोक दिया।

प्रशिक्षित बेरोजगारों ने उत्तराखंड सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। इस बीच बेरोजगारों और पुलिस के बीच नोक झोक हुए मामला बढ़ता देख पुलिस ने बेरोजगारों को बस में भरकर सिद्धोवाला जेल भेज दिया। जहां पांच बजे रखकर उन्हें रिहा कर दिया गया।

परेड ग्राउंड स्थित धरनास्थल पर बीपीएड, एमपीएड बेरोजगार संगठन के बैनर तले प्राथमिक विद्यालय व प्रत्येक इंटर कॉलेजों में एनसीईआरटी की गाइडलाइन के सापेक्ष शारीरिक शिक्षक को अनिवार्य नियुक्ति की मांग को लेकर बीपीएड, एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार गत 11 दिनों से धरने पर बैठे हैं।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चंद्र पांडे ने कहा कि सरकार की ओर से कोई सकारात्मक आश्वासन नहीं मिल रहा है जिसके चलते उन्हें सीएम आवास कूच करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

यदि सरकार शीघ्र ही मांगों पर अमल नहीं करेगी तो आंदोलन को उग्र रूप दिया जाएगा। इस दौरान पर हंसा बिष्ट, हिमांशु राजपूत, जगदीश चंद्र, आलोक नैथानी, विजय राणा, अर्जुन आदि मौजूद रहे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.