fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

मर्दो में मर्दो वाली बात आती है इस चीज के खाने से

व्यस्त लाइफस्टाइल की वजह से ना समय पर खाना हो पाटा हैं ना ही पानी। जिस वजह से लोगों की हेल्थ से जुड़ी समस्याएं खाड़ी हो जाती है. काम से लौटने तक हर कोई इतना थक जाता है कि घर पहुंचते-पहुंचते हालत बुरी हो जाती है. ऐसे में अगर पुरुष रोजाना सुबह खालीपेट लहसुन की एक कली खाते हैं तो इससे कई बीमारियों के इलाज में मदद मिलेगी और दिनभर शरीर में एनर्जी भी बनी रहेगी।

दरअसल लहसुन में एलिसिन जैसे न्यूट्रिएंट्स होते हैं. जो शरीर को कई हेल्थ प्रॉब्लम से बचाते हैं, लहसुन में सेलेनियम भी पाई जाती है जो बॉडी में जाते ही अपना असर दिखाना शुरू कर देती है. सेलेनियम पुुरुषों की फर्टिलिटी बढ़ाने में काफी मदद करती है।

साथ ही लहसुन में एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज के गुण भी पाए जाते हैं. इससे सांस और मुंह की बदबू दूर होती है. आयुर्वेद के अनुसार लहसुन खाने से पुरुषों को बहुत से फायदें होते है।

लहसुन में मौजूद प्रोटीन से बॉडी टोंड होती है. लहसुन में कार्बोहाइड्रेट्स होत हैं। इससे कमजोरी दूर होती है. बॉडी को एनर्जी मिलती है. लहसुन में पर्याप्त मात्रा में कैल्शियम होता है. इससे हड्डियां मजबूत होती हैं. इसमें मौजूद एलिसिन से फैट बर्निंग प्रॉसेस तेज होती है. इससे वजन कंट्रोल रखने में मदद मिलती है।

लहसुन में मौजूद फाइबर्स कब्ज और पेट दर्द की प्रॉब्लम दूर करते हैं. इससे कमजोरी दूर होती है. बॉडी को एनर्जी मिलती है. लहसुन में पर्याप्त मात्रा में कैल्शियम होता है. इससे हड्डियां मजबूत होती हैं. इसमें मौजूद एलिसिन से फैट बर्निंग प्रॉसेस तेज होती है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।