fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

स्टिंग आपरेशन : योगी सरकार में तीन मंत्रियों के तीनों सचिवों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इन पर लगे हैं ये आरोप !

लखनऊ। एक निजी टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में फंसे तीन मंत्रियों के निजी सचिवों को एसआइटी ने गिरफ्तार किया है। इन पर भ्रष्टाचार और घूसखोरी का आरोप है। एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे उत्तर प्रदेश के तीन मंत्रियों ओमप्रकाश राजभर, शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह और खनन राज्य मंत्री डाक्टर अर्चना पांडेय के निजी सचिवों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। एसआइटी के प्रभारी एडीजी जोन राजीव कृष्णा के मुताबिक जांच में कई अहम सुराग हाथ लगे थे। साक्ष्य संकलन कर आरोपितों को शुक्रवार रात में गिरफ्तार किया गया, जिन्हें शनिवार को न्यायालय में पेश किया गया।

कोर्ट ने पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री ओम प्रकाश राजभर के निजी सचिव ओम प्रकाश कश्यप, खनन राज्यमंत्री अर्चना पांडेय के निजी सचिव एसपी त्रिपाठी व बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह के निजी सचिव संतोष अवस्थी को जेल भेज दिया।

गौरतलब है कि तीनों निजी सचिवों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा सात के तहत हजरतगंज कोतवाली में 28 दिसंबर को एफआइआर दर्ज की गई थी। संतोष अवस्थी पर स्टिंग में ठेका दिलाने के नाम पर अनुचित लाभ लेने का आरोप है। ओमप्रकाश कश्यप पर सिद्धार्थनगर में बीडीओ और बीएसए को हटाने, आबकारी विभाग का काम कराने और निजी कंपनी को ठेका दिलाने के नाम पर दीपावली गिफ्ट मांगने का आरोप है।

एसपी त्रिपाठी पर सहारनपुर में पहाड़ का खनन दिलाने के अलावा शाहजहांपुर, महोबा, बांदा, सोनभद्र और मिर्जापुर समेत अन्य जिलों में खनन का ठेका दिलाने तथा समस्या आने पर उसे मैनेज कराने का आरोप लगा है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।