Jan Sandesh Online ,Latest Hindi News Portal

सुल्तान ने छोड़ी गद्दी, 25 साल की रूसी ब्यूटी क्वीन के साथ मॉस्को में रचा ली शादी

मलेशिया. मलेशिया के सुल्तान ने अपने पद से इस्तीफा देकर उनके लव अफेयर की अटकलों को और भी ज्यादा हवा दे दी है. मलेशिया के सुल्तान मोहम्मद (पंचम) ने 2016 में ही राजगद्दी संभाली थी. इसी के साथ वो उस समय देश के सबसे युवा सुल्तान बन गए थे. गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में बीते कुछ दिनों से सुल्तान और रूस की पूर्व ब्यूटी क्वीन के बीच प्रेम संबंधो को लेकर अटकलें चल रही थी. खबरें तो यहां तक थीं कि सुल्तान ने रूस की ब्यूटी क़्वीन के साथ गुपचुप तरीके से शादी रचा ली है. इस बीच ही सुलतान के राजगद्दी छोड़ने से इन अटकलों को और भी ज्यादा हवा मिल गई है.

और पढ़ें

इस मामले में ब्रिटिश और रूस की मीडिया में ये अफवाह फैली है कि मलेशिया के  सुल्तान ने 25 साल की पूर्व रूसी ब्यूटी क्वीन के साथ मॉस्को में शादी रचा ली है. इस मामले में सोशल मीडिया में भी कुछ तस्वीरें काफी वायरल हुई थीं. हालांकि इस बारे में सुल्तान और राज घराने की तरह से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है. गौरतलब है कि 1957 में ब्रिटेन से आजादी मिलने के बाद से ऐसा पहली बार है जब किसी शाह ने अपने पद से इस्तीफा दिया हो.बता दें कि मलेशिया में सुल्तान का पद शाही घरानों के ही रहता है. हर 5 साल के बाद सुल्तान का पद एक शाह से दूसरे शाह को दिया जाता है.

हालांकि मलेशिया में सरकार और सत्ता की सारी ताकत प्रधानमंत्री के पास ही होती है लेकिन यहां पर सुल्तान का पद बहुत सम्मानजनक होता है. ब्यूटी क़्वीन ने भी प्यार में बदला धर्म राजघराने ने नहीं शादी की पुष्टि इन सभी अटकलों के बीच सुल्तान की शादी की पुष्टि अभी तक राजघराने ने नहीं की है. इस मामले में मलेशिया के प्रधानमंत्री ने भी किसी भी जानकारी न होने की बात की है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अमुसार, ओकसना की फैमिली और फ्रेंड्स शादी के दौरान मौजूद थे.

वहीं रॉयल हाउसहोल्ड के नियंत्रक वान अहमद दहलान अब्दुल अजीज की तरफ से एक बयान जारी किया गया है जिसमें लिखा है, ”शाह ने मलेशिया की जनता से कहा है कि एकता, सहनशीलता और मिलकर काम करने के लिए एकजुट रहे.” हालांकि इस बयान में ये नहीं बताया गया है कि शाह ने पद से इस्तीफा क्यों दिया है

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.