fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

HCBA: राकेश पांडेय ने अध्यक्ष पद के लिए किया नामांकन, अधिवक्ताओ का उमड़ा जन सैलाब

Ajit Soni

प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव 2019 में नई गरमाहट आ गई है। बृहस्पतिवार को पूर्व अध्यक्ष राकेश पांडेय ने हजारों अधिवक्ताओं के साथ अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र भरा। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर राकेश पाण्डेय उर्फ बबुआ ने सत्र 2014 के चुनाव में विजय हासिल की थी। अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने वाले पांच प्रत्याशियों में राकेश पाण्डेय ने कुल 2247 वोट लेकर मैदान मार लिया। दूसरे स्थान पर आर के ओझा रहे। उन्हें 1808 वोट पाकर दूसरे स्थान पर रहे। श्री राकेश इससे पहले बार के महासचिव भी रह चुके हैं। इनके एक बार फिर मैदान में उतरने से बार चुनाव का पूरा समीकरण बदलने की उम्मीद है। हालांकि अधिवक्ता इन्हें  विजयी प्रत्याशी मान रहे है। नामांकन पत्र भरने के बाद स्वयं उन्होंने कहा कि समर्थकों के दबाव के आगे मुझे झुकना पड़ा। समर्थकों की ओर से एक मजबूत नेतृत्व की मांग लगातार उठाई जा रही थी।
चुनाव प्रक्रिया की अहम तारीख
10 जनवरी तक होगी नामांकन पत्रों की बिक्री व दाखिला
11 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी

12 जनवरी को प्रत्याशी अपने नामांकन पत्र वापस ले सकेंगे
15 जनवरी को प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट जारी की जायेगी
01 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।
चुनाव के लिए तैयारियां
चुनाव व मतगणना सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगा। सुबह दस से शाम पांच बजे तक वोटों की गिनती होगी। दुबारा वोट देने पहुंचे सदस्य की सदस्यता हमेशा के लिए समाप्त कर दी जायेगी। मतदान के दिन सभी को फुल ड्रेस में पहुंचना अनिवार्य होगा

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।