Jan Sandesh Online ,Latest Hindi News Portal

तालिबानी हमले में 32 सैनिकों की मौत

काबुल । अफगानिस्तान के चार प्रांतों में स्थित सैन्य चौकियों पर तालिबान ने गुरुवार को हमला कर 32 सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया। बीते 17 वर्षों से अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच यह खूनी जंग जारी है। इस युद्ध में अफगानिस्तान का साथ अमरीका दे रहा है।

अब तक कई तालिबानी कमांडर अमरीकी हवाई बमबारी ने मार जा चुके हैं। इस संघर्ष के बीच लगातार कोशिश की जा रही है कि शांतिपूर्ण समाधान निकाला जाए। इसके लिए अमरीकी प्रतिनिधि जलमय खालिजाद तालिबान से तीन राउंड की बातचीत कर चुके हैं। इस सप्ताह चौथी राउंड की बातचीत हो रही है। तालिबानी हमला अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत कुंदुज, बागलन, ताखर और बैडगीस में यह हमले हुए। इस हमले में करीब 10 सेना कर्मी मारे गए हैं।

और पढ़ें

करीब 11 कर्मी घायल हो गए। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने हमलों की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने बयान में कहा है कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के दर्जनों सदस्यों को मार डाला था और बड़ी संख्या में हथियार और गोला बारूद पर कब्जा कर लिया था।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.