Jan Sandesh Online ,Latest Hindi News Portal

65 लाख की एक पानी की बोतल, कीमत सुनकर आप हैरान हो गये, जानिये इसकी खास बातें !

मुंबई। आमतौर हम आप कहीं भी सफर पर जाते हैं तो ये सोचकर कि 20 रुपये की पानी की बोतल तो ले ही लेंगे। भारतीय बाजार में 10 रुपये से शुरू होकर करीब 60 रुपये तक बिकने वाली पानी की बोतलें तो आपने खरीदी ही होंगी। जितना दाम बढ़ता जायेगा बोतल की बनावट उतनी खूबसूरत मिलेगी।

और पढ़ें

लेकिन जरा सोचिए, अगर पानी की बोतल की कीमत 50 या 100 रुपए पर नहीं बल्कि 65 लाख रुपए हो तो ऐसे में प्यासे मरना ही आसान होगा शायद। फिलहाल ऐसा है कि पानी की यह अनोखी बोतल मार्केट में बिकने के लिए आ चुकी है।

असल मे बेवर्ली ने इस पानी की बोतल को बेवर्ली हिल्स 9OH2O नाम देकर बाजार में उतारा है।इस बोतल को इस तरह से डिजाइन किया गया है, जैसे किसी ज्वेलरी को डिजाइन किया जाता है।

बेवर्ली हिल्स के पहाड़ी झरनों से लिए गए नेचुरली शुद्ध और फ्रेश वाटर की एक बोतल की कीमत 1 लाख डॉलर है, यानि इंडियन करेंसी में लगभग 65 लाख रुपए। एक बोतल पानी की इतनी कीमत सुनकर आप कहेंगे कि क्या पानी में हीरे मोती जड़े हैं तो जनाब कुछ ऐसा ही है।

बेवरली वॉटर कंपनी द्वारा बनाए गए इस पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर की हर एक बोतल की कैप शुद्ध सोने से बनी है जिसके चारो ओर 14 कैरेट वाले 600 सफेद और 250 ब्लैक डायमंड जुड़े हुए हैं।

बस खास बात यह है कि दुनिया की इस सबसे महंगी पानी की बोतल को खरीदने वाले को कंपनी पीने के लिए साल भर देगी पानी की बोतलें। मूल रूप से अमेरिका की ये कंपनी बेवर्ली और भी देशों में अपने व्यापर का विस्तार कर रही है।

इस उत्पाद को खासकर अमीर भारतीयों के लिए लाया जा रहा है। वैसे एक बात तो तय है कि भारत में जो भी व्यक्ति इस वाटर बोतल को पहली बार खरीदेगा वह वाकई दिल से रईस होगा वरना पानी की इतनी ज्यादा कीमत कौन से लॉजिक से सही ठहराई जा सकती है।

दुनिया की इस बेशकीमती पानी की बोतल में सिर्फ 1 लीटर पानी होगा। लेकिन बोतल की बनावट इतनी खास है कि इसमें सफेद डायमंड तक जड़े हुए हैं। साथ ही, बोतल के अन्य हिस्सों पर 250 काले हीरे जड़े हुए हैं।

मजेदार बात ये है कि, इसके निर्माताओं के अनुसार इसे वो लोग ज्यादा पसंद करेंगे जो शराब तो नहीं पीते लेकिन पार्टियों में अपनी अमीरी जरूर दिखाना चाहते हैं। इतना ही नहीं ये कंपनी इस लक्जरी पानी की बोतल के अलावा चार अलग किस्म कि बोतलें बाजार में निकालेगी। जिसे लग्जरी कैटेगरी एडिशन में रखा जाएगा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.