fbpx
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

PV सिंधु ने साइन की 50 करोड़ की डील

नई दिल्ली ।  भारत में क्रिकेट को सबसे ज्यादा तवज्जो दिया जाता है लेकिन मौजूदा समय में दूसरे खेलों को भी काफी देखा और सराहा जा रहा है. क्रिकेट में कितने ब्रैंड वैल्यू होते है ये तो आपको पता ही है, पर अन्य खेल के खिलाड़ियों को भी नए-नए ब्रैंड एंडोमेंट मिल रहे हैं. ओलंपिक मेडलिस्ट बैडमिंटन खिलाड़ी पीवा सिंधु ने चाइनीज स्पोर्ट्स कंपनी लि निंग के साथ 50 करोड़ रुपए की डील साइन की है. यह डील चार साल के लिए है.

इसके पहले कांदबी श्रीकांत को को भी एक चाइनिज कंपनी ने करार के लिए ऑफर किया था. ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु को भारतीय बैडमिंटन मेंसायना नेहवाल के साथ-साथ दुनिया मे किसी भी बड़ी खिलाड़ी की टक्कर का एथलीट माना जाता है. ली निंग कंपनी की भारतीय पार्टनर कंपनी की अधिकारी महेंद्र कपूर का कहना है कि सिंधु के साथस्पॉन्सरशिप और इक्युपमेंट की यह डील बैडमिंटन की दुनिया की सबसे बड़ी डील्स में एक है.।

इस डील को भारतीय कप्तान विराट कोहली के प्यूमा के साथ की गई डील करीब माना जा रहा है. सिंधु को 40 करोड़ रुपये स्पोंसरशिप के लिए दिए जायेंगे और बाकी के पैसे कंपनी के इक्यूपमेंटके लिए. प्यूमा ने 2017 में कोहली के साथ आठ साल के लिए 100 करोड़ रुपये का करार किया था जो सालाना लगभग 12.5 रुपए का है.।

पीवी सिंधु भारतीय खेल जगत की जानी मानी नाम हैं. 2016 रियो ओलंपिक्स में भारत के लिए सिल्वर जीतने वाली वो पहला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं. फोब्स मैगजीन ने पिछले साल सिंधु को 7वां सबसे ज्यादापेड़ एथिलिट बताया था. चीन की इस कंपनी ने भारतीय ओलिंपिक संघ के साथ भी दो साल का करार किया है. इस करार के तहत कंपनी 2020 टोक्यो ओलिंपिकस के लिए भारतीय खिलाड़ियों तथा अधिकारियों को प्रतियोगिता तथा प्रशिक्षण के लिए पोशाक और जूते मुहैया कराएगी.।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

%d bloggers like this:
 cheap jerseys