Jan Sandesh Online hindi news website

फिर सुलगी गुर्जर आंदोलन की आग

राजस्थान में एक बार फिर गुर्जर आंदोलन की आग सुलग गई है. आज शुक्रवार की दोपहर बाद अचानक सैकड़ों लोगों की भीड़ पश्चिम मध्य रेलवे के अंतर्गत रेल ट्रेक पर जमा हो गई, जिसकी सूचना मिलते ही रेल प्रशासन ने कई ट्रेनों को एहतियातन पिछले स्टेशनों पर रोक दिया है. पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर प्रशासन घटना की पल-पल की जानकारी ले रहा था. आरपीएफ, लोकल पुलिस सक्रिय हो गई है. कुछ टे्रेनों को डायवर्ट किया गया है।

इस संबंध में बताया जाता है कि रेलवे कंट्रोल कार्यालय को कोटा रेल मंडल के स्टेशन प्रबंधक मलारना द्वारा सूचित किया गया है कि मलारना-निमोदा के बीच किलोमीटर 1061 के पास गुर्जर आंदोलन के चलते रेलवे ट्रैक जाम करने का ऐलान किया है और कुछ देर में सैकड़ों के लोगों की भीड़ रेलवे ट्रैक की ओर बढ़ रही है।

और पढ़ें
1 of 614

बताया जाता है कि इस घटना की जानकारी लगते ही तत्काल ही पमरे प्रशासन हरकत में आया और रेल यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए कई ट्रेनों को पिछले स्टेशनों पर रोक दिया गया है. कई गाडिय़ों को डायवर्ट किया गया है. जिससे ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया है. बड़ी संख्या में आरपीएफ, जिला पुलिस बल ट्रेक की सुरक्षा में तैनात कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 19039 अवध एक्सप्रेस को सवाई माधोपुर में, गाड़ी संख्या 12218 केरला सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस को बयाना में, गाड़ी संख्या 12060 जनशताब्दी एक्सप्रेस को गंगापुर सिटी में, तथा 69155 को कोटा में एहतियात के तौर पर रोका गया है. वहीं खबर है कि लेवल क्रासिंग गेट संख्या 167 पर कुछ लोगों की भीड़ रेलवे ट्रैक पर आ गई है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.