fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

उपमुखिया अजीज अंसारी का खुला पोल जब लाभुकों ने किया डीलर का घेराव

रिपोर्ट विवेक चौबे

डीलर के द्वारा लगातार तीन महीने से लाभुकों को नहीं दिया गया राशन

उपमुखिया ने मैच खेलाने को कहकर बेचवा दिया एक महीने का राशन

कांडी(गढ़वा) – प्रखण्ड क्षेत्र के ग्राम- राजा घटहुआँ के लाभुकों के द्वारा डीलर का घेराव किया गया। लाभुकों ने बताया कि दिसम्बर,जनवरी व फरवरी महीने का राशन नहीं दिया गया है। किरोशीन तेल 60 रु प्रति लीटर के हिसाब से दिया जाता है। साथ ही लाभुकों ने कहा कि राशन 5 किलोग्राम के स्थान पर साढ़े चार किलोग्राम व किरोशीन तेल तीन लीटर के स्थान पर दो लीटर ही दिया जाता है। लाभुकों ने बताया कि जब हमलोग इसकी शिकायत लेकर पदाधिकारी के पास पहुंचते हैं तो वहां से भी डांट कर भगा दिया जाता है।

उक्त सारी समस्याओं को लेकर लाभुकों ने डीलर का घेराव किया।इस संबंध में डीलर से पूछे जाने पर डीलर पुत्र शशि कुमार ने कहा कि उपमुखिया-अजीज अंसारी ने एक महीने का राशन यह कह कर बेचवाया था कि गरदहा खेल के मैदान में घटहुआँ कला के पक्ष से मैच खेलाना है।बाहर से खिलाड़ी मंगाया गया था उसी के लिए एक महिना का राशन बिक्री कर दिया गया। बताते चलें कि कितनी शर्मनाक बात है यह। उपमुखिया-अजीज अंसारी ने राशन दिलवाने के बजाए राशन बेचवा दिया वो भी केवल फुटबॉल मैच के नाम पर।

वहीं उपमुखिया-अजीज अंसारी लाभुकों के साथ शामिल होकर कैसे तेवर दिखा रहे हैं।अजीज अंसारी ने डीलर को शीघ्र राशन वितरण करने को कह रहे हैं। सवाल यह उठता है कि जब अजीज अंसारी का पेट नहीं भरा 14 वें वित्त की राशि से तो मैच के नाम पर बेचवा दिया राशन तो डीलर कहाँ से देगा लाभुकों को। डीलर ने कहा कि तीन महीने के राशन मैं लाभुकों को नहीं दूंगा। सिर्फ दो महीने का ही लाभुकों के बीच राशन वितरण करूंगा।

प्रखंड विकास पदाधिकारी सह एमओ गुलाम समदानी क्या कहते हैं …..

फोन के माध्यम से जानकारी लेने पर बीडीओ- गुलाम समदानी ने कहा कि मुझे इस बाबत किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं है। अभी तक ऐसा गलत कदम पंचायत में उप मुखिया को नहीं उठाना चाहिए। इस मामले को मैं जांच करूंगा। गलत पाए जाने पर दोषियों के प्रति सख्त करवाई की जाएगी।

बताते चलें कि पंचायत की मुखिया- सहीना बीबी व उप मुखिया उनके पति अजीज अंसारी ही हैं । दोनों ही उप मुखिया एवं मुखिया होते हुए भी गरीबों असहाय लोगों का खून चूसने का कार्य कर रहे हैं।इनकी करतूतों से साफ जाहिर होता है कि अधिकारियों का भी मिलीभगत है।पंचायत में इस प्रकार के कई मामले दिन- प्रतिदिन आते रहते हैं, फिर भी डीलरों में सुधार नहीं हो सका अभी तक। जी हां,इतना ही नहीं वर्तमान सरकार भारतीय जनता पार्टी की सरकार को बदनाम करने का कार्य कर रहे हैं। जनप्रतिनिधि लोग गांव के लोगों को गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं।इन्हीं के राशन को बेच कर इन्हीं के गांव में खेल-कूद करा कर खुश करने का काम करते हैं जनप्रतिनिधि।

क्या कहा डीलर पुत्र शशि कुमार ने…

फोन के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुआ। डीलर पुत्र-शशि कुमार ने कहा कि उप मुखिया अजीज अंसारी ने गरदाहा मैदान में फुटबॉल मैच का जो आयोजन कराया गया था इस मैच में जो खर्च आया था एक माह का राशन बेचकर उप मुखिया-अजीज अंसारी को दिया गया था।

मौके पर-सरयू राम,वार्ड सदस्य-सुरेंद्र राम,राजेन्द्र राम,संजय मेहता,भरत राम,बुचुन राम,सुदामा राम,रामजी राम,लालजी राम,सुनील राम,श्रवण राम,हीरा राम सहित काफी संख्या में लाभुक व ग्रामीण उपस्थित थे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।