Jan Sandesh Online hindi news website

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे शौचालय

रिपोर्ट योगेंद्र गौतम

फतेहपुर चौरासी /उन्नाव। प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन का सपना रह जाएगा अधूरा स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे शौचालय भ्रष्टाचार की भेंट चढे। वहीं ग्राम सभाओं में प्रधान व प्रधान सेक्रेटरी की मिलीभगत से बन रहे शौचालय मानक बीहीन जिसमें पीली ईटों का प्रयोग किया जा रहा है। फतेहपुर चौरासी क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम सभा मझरिया कला में प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत बन रहे मानक विहीन शौचालय जिसमें पीली ईटों,मौरंग की जगह बालू ,डस्ट के मिश्रण द्वारा बनाकर घटिया मशाले का प्रयोग किया जा रहा है।

और पढ़ें
1 of 31

लगभग 6 महीने बीत जाने के बाद भी आज तक शौचालयों का कार्य नहीं पूरा कराया गया है जिसमें अभी तक कुछ शौचालय में सीटे नही रखी गई और किसी किसी में पल्ले नहीं लगे पूरी ग्राम सभा में किसी भी शौचालय में नाही टाइल्स लगवाएं गए हैं और ना ही टोटी नल लगवाए गए वही ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधान अपने चहेतो को शौचालय तथा आवाश दे रहा है जिसमें पात्र चक्कर काट रहे अपात्र मौज कर रहे सुशील पुत्र शिव प्यारे ने बताया की प्रधान ने 5000 हजार रूपये की मांग की थी ।

शौचालय देने के लिए जिसमें सीट आजतक नहीं लग पाई वही सुशीला पत्नी राजेश का कहना है मेरे चार बच्चे और हम बाहर ही शौच को जाते हैं राजेश पुत्र बीरेंद्र ने बताया कि मेरा सूची में नाम होने के बावजूद भी मुझे शौचालय नही मिला ।वही उच्चप्राथमिक बिद्यालय में बन रहे शौचालय मे पीली ईटों तथा घटिया मशाले का प्रयोग किया जा रहा जब हमने प्रधान प्रतिनिधि छत्र पाल से पूछा घटिया सामग्री से निर्माण करा रहे तो बताया ऐसे ही बनेगा चोरी ऊपर से शीना जोरी भारत सरकार के मिशन को ताक पर रखकर निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.