Jan Sandesh Online hindi news website

शिक्षा के बिना मनुष्य का जीवन पशु के समान -एसडीएम

रिपोर्ट अजय कुमार

बिहार/(डेहरी ऑन सोन) शिक्षा के बिना मनुष्य पशु के समान है शिक्षा ही मनुष्य में मनुष्यता उत्पन्न करती है। उक्त बातें अनुमंडल पदाधिकारी गौतम कुमार ने सोमवार को डालमिया नगर स्थित मॉर्डन ग्लोबल स्कूल के उद्घाटन के अवसर पर कहा। उन्होंने कहा कि प्राथमिक शिक्षा ही जीवन की निव होती है अगर प्राथमिक शिक्षा सही से नहीं मिले तो उच्च शिक्षा प्राप्त करना कठिन होता है उन्होंने कहा कि वर्तमान परिवेश शिक्षा का व्यापारी करण किया जा रहा है। वहीं कई विद्यालय भी सेवा भाव से शिक्षा का दान करने में लगे हैं।

और पढ़ें
1 of 21

इस अवसर पर सफेद कबूतर उड़ाकर शांति का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में अतिथियों को विद्यालय के निदेशक शहर के प्रख्यात हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ कुमार अंशुमन अंग वस्त्र एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। डॉ अंशुमान ने बताया कि उनके पिता दरबारी सिंह की इच्छा थी कि गरीबों के बच्चों को पढ़ने के लिए एक विद्यालय की स्थापना की जाए जो आज पूरी हुई है। कार्यक्रम में विद्यालय की ओर से स्वागत गान सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया गया।

विद्यालय की ओर से वैसे अभिभावक जिन्होंने मजदूरी कर अपने पुत्र को उच्च शिक्षा दिलाकर सफल बनाया है उन्हें सम्मानित किया गया। समारोह को त्रिविक्रम नारायण सिंह मिथिलेश कुमार बिंदा चंद्रवंशी रोहन लाल मेहता शशि सिहं सहित अन्य लोगों ने संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षाविद सत्येंद्र कुमार ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन स्कूल की प्राचार्य उषा सन्हा ने की

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.