fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

राष्ट्रीय भारोत्तोलन प्रतियोगिता में मीराबाई चानू का एक और स्वर्ण पदक जीता

विशाखापत्तनम । विश्व चैंपियनशिप की स्वर्ण विजेता रेलवे की सैखोम मीराबाई चानू ने अपना वर्चस्व कायम रखते हुए यहां 71वीं पुरुष और 34वीं महिला सीनियर राष्ट्रीय भारोत्तोलन प्रतियोगिता में शुक्रवार को 49 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया।

विश्व चैंपियनशिप की स्वर्ण विजेता और राष्ट्रमंडल खेलों में कई पदक जीत चुकी मीराबाई चानू ने स्नैच में 83 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 111 किग्रा सहित कुल 194 किग्रा वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता।

हरियाणा की दीपिका (180) को रजत और मणिपुर की एस बिन्दयारानी देवी (172) को कांस्य पदक मिला। महिलाओं के 45 किग्रा वर्ग में दिल्ली की रिया सेन ने कुल 154 किग्रा वजन उठाकर स्वर्ण जीता।

महाराष्ट्र की श्रीदीपाली गुसाले (153) को रजत और कर्नाटक की तुष्मिता एमवी (150) को कांस्य पदक मिला। पुरुषों के 55 किग्रा वर्ग में मणिपुर के ऋषिकांत सिंह (239) ने स्वर्ण, महाराष्ट्र के शुभम टोडकर (237) ने रजत और छत्तीसगढ़ के हीरेन्द्र सारंग (236) ने कांस्य पदक जीता।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।