fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

महिला क्रिकेट: भारत ने इंग्लैंड को हराया 7 विकेट से धोया

मुंबई । झूलन गोस्वामी ( 4 विकेट) और शिखा पांडे (4 विकेट के बाद स्मृति मंधाना (63) तथा कप्तान मिताली राज (नाबाद 47) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को [...]

मुंबई । झूलन गोस्वामी ( 4 विकेट) और शिखा पांडे (4 विकेट के बाद स्मृति मंधाना (63) तथा कप्तान मिताली राज (नाबाद 47) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 43.3 ओवरों में 161 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया था। मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को 41.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मंधाना ने 74 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली. मंधाना इस मैच में जेम्मिाह रोड्रिगेज के साथ पारी की शुरुआत करने आई थीं लेकिन रोड्रिगेज दूसरे ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गईं. मंधाना को यहां से पूनम राउत का साथ मिला। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की।

जॉर्जिया एल्विस ने पूनम का पारी का अंत किया। उन्होंने 65 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए. मंधाना को फिर कप्तान मिताली का साथ मिला. दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 140 तक पहुंचा दिया. यहा मंधाना पवेलियन लौट लीं. मिताली के साथ दीप्ति शर्मा छह रन बनाकर नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिला ले गईं. मिताली ने 69 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके मारे।

इससे पहले, झूलन और शिखा ने इंग्लैंड की बल्लेबाजों को रन नहीं करने दिए. मेजबान टीम की सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में पहुंच सकीं. उसके लिए सबसे ज्यादा 85 रन नताली स्काइवर ने बनाए जिसके लिए उन्होंने 109 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलावा एक छक्का मारा। लॉरेन विनफील्ड ने 28 रन बनाए तो वहीं टेम्या बाएयूमोंट ने 20 रनों की पारी खेली. भारत के लिए झूलन और शिखा के अलावा पूनम यादव ने दो विकेट लिए।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।