fbpx
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

पाकिस्तान से 150 यात्रियों के साथ भारत पहुँची समझौता एक्सप्रेस

पाकिस्तानी अधिकारियों ने लाहौर और दिल्ली के बीच समझौता एक्सप्रेस सेवा को सोमवार को बहाल कर दिया। द्विपक्षीय संबंधों में तनाव के कारण यह सेवा कुछ दिनों से निलंबित थी। यह ट्रेन लाहौर से सोमवार और गुरुवार को चलती है। करीब 150 यात्रियों के साथ समझौता एक्सप्रेस लाहौर से भारत के लिए रवाना हुई। नई दिल्ली में रेलवे अधिकारियों ने घोषणा की थी कि दोनों देश अपनी ओर से सेवा बहाल करने को राजी हो गए हैं।

भारत ने 28 फरवरी को यह सेवा निलंबित कर दी थी। दिल्ली से ट्रेन हर बुधवार और रविवार को रवाना होती है। पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद द्विपक्षीय संबंधों में उत्पन्न तनाव के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने भी 28 फरवरी से ट्रेन सेवा निलंबित कर दी थी। हमले के बाद इस ट्रेन से आने-जाने वाले लोगों की संख्या में भारी गिरावट आई थी, जो 70 प्रतिशत से गिरकर 40 प्रतिशत पर पहुंच गई थी। 14 फरवरी को हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी, जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: