fbpx
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

ममता ने लगाया ‘हॉट’ एक्ट्रेस पर दांव, BJP को हराने के लिए चली ये चाल

कोलकाता । सिनेमाई पर्दे पर नजर आने वाली अभिनेत्रियां अब ममता के सियासी पर्दे पर नजर आने वाली हैं। बंगाल की फिल्मों में सुपरहिट इन्हीं चेहरों के सहारे ममता दीदी मोदी से मुकाबला करने वाली हैं। लोकसभा चुनाव के सियासी रण में जीत हासिल करने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बेहद सोची समझी रणनीति के तहत बांग्लादेश की सीमा से सटे बशीरहाट सीट से टॉलिवुड स्टार नुसरत जहां को मैदान में उतार दिया है।

पार्क स्ट्रीट रेप केस में विवादों में रहने वाली बंगाली फिल्म स्टार नुसरत जहां पर दांव लगाकर ममता बनर्जी ने एक साथ कई निशाने साधे हैं। उधर, इसी रेप कांड की वजह से नुसरत जहां सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी हो रही हैं। दरअसल, यूपी में कम सीटें मिलने की आशंका के बाद बीजेपी इसकी भरपाई पश्चिम बंगाल से करना चाहती है लेकिन दीदीको यह मंजूर नहीं है। बीजेपी के इरादों पर पानी फेरने के लिए ममता ने बशीरघाट सीट से नुसरत जहां को टिकट दे दिया है।

बताया जा रहा है कि बसीरहाट भी एक ऐसी सीट है जहां बीजेपी जीत की उम्मीद कर रही है। अब नुसरत जहां के जरिए ममता ने युवाओं और अल्पसंख्यकों को अपने पाले में लाने की कोशिश की है। नुसरत जहां इन दिनों बंगाली फिल्घ्म इंडस्ट्री में एक बेहद लोकप्रिय चेहरा हैं। कोलकाता की रहने वाली नुसरत जहां ने अपने छोटे से फिल्मी करियर में कई टॉप स्टार के साथ काम किया है। पेशे से मॉडल रह चुकी नुसरत जहां ने वर्ष 2011 में अपने करियर की शुरुआत जीत फिल्म से की थी।

इसके बाद उन्घ्होंने बोलो दुर्गा माई की, हर हर ब्योमकेश, जमाई 420 जैसी फिल्में कीं। नुसरत जहां के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर हैं। दुर्गा पूजा पर बधाई देने पर कुछ समय पहले कट्टरपंथियों ने उन्हें ट्रोल किया था। वह राज्य सरकार की ओर से आयोजित होने वाले सभी सांस्कृतिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्घ्सा लेती रही हैं। नुसरत जहां को लोकसभा टिकट मिलने को लेकर बहुत कम लोगों को पता था लेकिन कुछ समय पहले उन्घ्होंने इसका संकेत दिया था।

टिकट मिलने के बाद नुसरत जहां ने कहा, राजनीतिक करियर की शुरुआत पर मैं बहुत रोमांचित महसूस कर रही हूं लेकिन यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी देता है। मैंने कभी ऐक्ट्रेस बनने और राजनीति में जाने के बारे में नहीं सोचा था। बता दें कि बसीरहाट लोकसभा सीट पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में आती है जहां से अक्सर सांप्रदायिक संघर्ष की खबरें आती रहती हैं। टीएमसी ने इस सीट से दो बार जीत हासिल की है लेकिन उसने हर बार अपना उम्मीदवार बदलना पड़ा है। हालांकि नुसरत को टिकट देकर ममता ने अपना मास्टर स्ट्रोक चल दिया है।

नुसरत जहां पार्क स्ट्रीट रेप कांड को लेकर काफी विवादों में रह चुकी हैं। इस रेप कांड के मुख्य आरोपी कादर खान की लंबे समय तक गर्लफ्रेंड रह चुकी नुसरत जहां का नाम चार्जशीट में नहीं आया था। बताया जा रहा है कि एक ऐंग्लो इंडियन महिला के साथ वर्ष 6 फरवरी, 2012 को पार्क स्ट्रीट पर चलती कार में रेप के बाद कादर खान को अरेस्ट कर लिया गया था। कादर और नुसरत एक-दूसरे से निकाह भी करने वाले थे। पुलिस ने नुसरत के साथ पूछताछ भी की थी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: