fbpx
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

कुशीनगर में काम नहीं तो वोट नहीं का किया ऐलान

रिपोर्ट उपेंद्र कुशवाहा
पडरौना,कुशीनगर : बरसात का महीना नजदीक आता देख लोगों को बाढ़ का खौफ सताने लगा है। तमकुहीराज तहसील क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित अहिरौलीदान व बाघाचौर के ग्रामीणों ने दूसरे दिन ग्रामीणों ने बैठक की। इस दौरान उन्होंने काम नहीं तो वोट नहीं का ऐलान किया। साथ ही चुनाव से पूर्व क्षेत्र के एपी तटबंध पर बाढ़ बचाव की परियोजनाओं की स्वीकृति नहीं मिलने पर चुनाव का बहिष्कार की चेतावनी दी।
गौरतलब हो गावों के बीचोबीच सन् 1954 में अहिरौलीदान से पिपराघाट तक बनाया गया था जिसकी लम्बाई 17,300 किमी है। उधर वर्तमान में नदी की धारा अपने दिन-ब-दिन आगोश में ले रही है। ग्राम बाघाचौर के टोला नुनियापट्टी के समीप किमी 12,500 पर नदी की धारा का दबाव बढ़ने से बन्धे का मेन स्लेप कट चुका है। इससे आसपास के ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया है। वहीं दूसरी तरफ बंधे के बचाव कार्य के जिम्मेदारों के प्रति काफी लोगों में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि बंधा क्षतिग्रस्त होता है तो बड़ी आबादी तबाह होगी। ऐसे में एपी तटबंध पर बाढ़ बचाव की परियोजनाओं की स्वीकृति न मिलने के कारण काम शुरू न होने से लोगों की बढ़ती बेचैनी ने इस बार 2019 लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग न करने का ऐलान किया है।
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: