fbpx
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक।

रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन

स्कूली/डग्गामार वाहनों की संयुक्त रूप से की जाए सघन चेकिंग………..डीएम।

अमेठी।। जिलाधिकारी डा0 राम मनोहर मिश्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सड़क सुरक्षा संबंधी सभी नियमों पर चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने स्कूली वाहनों की चेकिंग कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो स्कूली वाहन मानक को पूरा नहीं करते हैं।

उनकी चेकिंग करा कर उन्हें सीज किया जाए। उन्होंने सभी स्कूली वाहनों पर ड्राइवर का नाम तथा उसका मोबाइल नंबर अवश्य अंकित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन स्कूलों में अवैध रूप से वाहन चलाए जा रहे हैं उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए। बैठक में एआरटीओ ने आटोमेटिक ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक के निर्माण के लिए 02 एकड़ भूमि की आवश्यकता बताई जिस पर जिलाधिकारी ने ऑटोमेटिक ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक हेतु 2 एकड़ भूमि को उपलब्ध कराने के निर्देश उपजिलाधिकारी गौरीगंज को दिया। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका गौरीगंज को शहर के प्रमुख चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को सड़कों पर जितने भी मोड़ हैं।

उन पर संकेतांक बोर्ड, साइड पट्टी व स्पीड ब्रेकर बनवाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने एआरटीओ को सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने खासकर बच्चों को स्कूलों में ट्रैफिक नियम के बारे में जागरूक करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने सभी अभिभावकों से अपील किया कि वह अपने बच्चों को स्कूटर या मोटरसाइकिल चलाने के लिए न दें। जिलाधिकारी ने सभी हाई स्कूल/ इंटरमीडिएट व डिग्री कॉलेजों में ट्रैफिक नियमों /सड़क सुरक्षा जागरूकता संबंधी होर्डिंग लगाने के निर्देश एआरटीओ को दिए। बैठक में सड़क किनारे खड़े वाहनों की समस्या उठाई गई जिस पर जिलाधिकारी ने एआरटीओ व ट्रैफिक पुलिस को सड़क किनारे खड़े वाहनों की चेकिंग कर उन पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा के अन्तर्गत डग्गामार वाहनों, स्कूली वाहनों, टैम्पों तथा टैक्सी को एआरटीओ व पुलिस विभाग को संयुक्त रूप् से अभियान चलाकर सघन चेकिंग कर डग्गामार वाहनों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने सड़क दुर्घनाओं को रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने के निर्देश एआरटीओ व पुलिस विभाग को दिया।
इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश मोहन श्रीवास्तव, एआरटीओ एलबी सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद मिश्र सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: