fbpx
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

आगामी होली के त्योहार को शांतिपूर्वक व सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी ने की पीस कमेटी की बैठक।

रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन

*आपसी भाईचारे व हर्सोल्लास के साथ मनाएं होली…………. जिलाधिकारी।*

*अमेठी,।। जिलाधिकारी डा0 राम मनोहर मिश्र ने आज थाना जायस में अगामी होली के त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए वहां के ग्राम प्रधानों, सभासदों, व्यापार मण्डल के अध्यक्षों तथा अन्य गणमान्य लोंगो के साथ पीस कमेटी की बैठक किया। बैठक के दौरान उन्होंने आगामी होली के त्यौहार को भाईचारे व हर्षोल्लास के साथ मनाये जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जनपद में सभी त्यौहार शान्ति पूर्वक सम्पन्न होते रहे हैं, सभी जिम्मेदार लोग अपनी जिम्मेदारी निभाते रहे हैं।

बड़े बुजुर्ग छोटी – छोटी बातों को ध्यान देंगे तो समस्याऐं नहीं आयेंगी। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी तथा ग्राम प्रधानों को निर्देशित करते हुए कहा कि होली से पहले साफ सफाई करवा लें। पीस कमेटी के दौरान मौजूद लोगों ने जिलाधिकारी से होली के दिन कस्बे की साफ सफाई बिजली तथा पानी की समुचित व्यवस्था करवाने की अपील की जिस पर जिलाधिकारी ने इसके लिए उन्हें आश्वस्त किया । उन्होंने कहा कि समाज में जो भी अराजकतत्व हैं उन्हें चिन्हित करते हुए उनकी सूचना पुलिस को दें। उन्होंनंे कहा कि होली के दिन कोई भी शराब पीकर हुडदंग करते हुए पाये गये तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान उन्होंने वहां पर मौजूद लोगों से बिना किसी प्रलोभन के निर्भीक होकर अधिक से अधिक मतदान करने की अपील किया।।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि होली रंगों का त्यौहार है, इसे हर्षोल्लास के साथ मनायें। होली के दिन शराब न पियें। उन्होंनंे कहा कि होली के दिन कोई भी शराब पीकर हुडदंग करते हुए पाये गये तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि गांवों व कस्बों में अमन एवं शान्ति कायम रखें। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग नमाज पढ़ने जा रहे हों उन पर रंग न डालें। जो अफवाहें फैलाने वाले या आसामाजिक तत्व हैं उन्हें चिन्हित कर गोपनीयता से अवगत करायें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जुलूस को शान्ति पूर्वक निकालें।

इस दौरान उप जिलाधिकारी तिलोई सुनील कुमार त्रिवेदी, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजकुमार सिंह, अध्यक्ष नगरपालिका जायस महेश सोनकर, प्रभारी निरीक्षक थाना जायस सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: