fbpx
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

5जी नेटवर्क शुरू, दुनिया का पहला 5जी नेटवर्क वाला शहर बना शंघाई

पेइचिंग । चीन ने दावा किया कि वह 5जी कवरेज और ब्राडबैंड गिगाबिट नेटवर्क वाला विश्व का पहला जिला शंबन गया है।5जी अगली जेनरेशन की सेल्युलर टेक्नॉलजी है।

जो 4जी की तुलना में 10 से 100 गुना तेज डाउनलोड स्पीड देता है। चीन के शहर शंघाई ने शनिवार को दावा किया कि वह 5जी कवरेज और ब्राडबैंड गीगाबिट नेटवर्क वाला विश्व का पहला जिला बन गया है।

5जी अगली जेनरेशन की सेल्युलर टेक्नॉलजी है जो 4जी की तुलना में 10 से 100 गुना तेज डाउनलोड स्पीड देता है।

चीन 5जी के मामले में अमेरिका समेत दुनिया से आगे निकलने की जद्दोजहद में लगा है। चीन के सरकारी अखबार चाइना डेली की खबर के अनुसार, शंघाई ने 5जी कवरेज और ब्राडबैंड गीगाबिट नेटवर्क वाला विश्व का पहला जिला बनने का दावा किया है।

5जी नेटवर्क के परीक्षण को चीन की सरकारी दूरसंचार कंपनी चाइना मोबाइल का समर्थन प्राप्त था। इसका आधिकारिक परिचालन शंघाई के हांगकोउ में शनिवार को शुरू किया गया।

पूरी तरह से कवरेज सुनिश्चित करने के लिये वहां पिछले तीन महीने से 5जी बेस-स्टेशन लगाये जा रहे थे। चाइना डेली ने कहा कि शंघाई के वाइस-मेयर वु क्विंग ने पहले 5जी फोल्डेबल फोन हुवावे मेट एक्स से 5जी पर पहला वीडियो कॉल किया।

उसने कहा कि पूरी तरह से परिचालन शुरू हो जाने के बाद उपभोक्ता बिना सिमकार्ड बदले 5जी सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

%d bloggers like this:
 cheap jerseys