Jan Sandesh Online hindi news website

महागठबंधन का बजेगा चुनावी बिगुल , माया-अखिलाश-अजित करेंगे पहली रैली

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच हुए गठबंधन के तहत 25 साल बाद पहली बार दोनों दलों की संयुक्त जनसभा रविवार को होने जा रही है। यह जनसभा सहारनपुर के देवबंद में जामिया तिब्बिया मेडिकल कॉलेज के पास आयोजित की गई है।

और पढ़ें
1 of 871

सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा, “देवबंद की रैली में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा मुखिया मायावती और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) प्रमुख अजीत सिंह मौजूद रहेंगे। आने वाले समय में ऐसी कई रैलियां आयोजित होंगी जिसमें तीनों पार्टियों के नेता एक मंच पर होंगे।”

बसपा ने बयान जारी करते हुए कहा, “मायावती आज (रविवार) लखनऊ स्थित अमौसी हवाई अड्डा से निजी विमान से सहारनपुर स्थित सरसावां हवाई अड्डा जाएंगी। वहां से वह हेलीकॉप्टर से जामिया देवबंद स्थित तिब्बिया मेडिकल कालेज के पास जनसभा स्थल पहुंचेंगी और सभा को संबोधित करेंगी।”

दरअसल, साल 1993 में यह नारा सुनने को मिला था- ‘मिले मुलायम कांशीराम, हवा में उड़ गए जय श्री राम’ और सचमुच यूपी में ऐसी सियासी हवा चली कि एसपी-बीएसपी की आंधी में बीजेपी सत्ता से बेदखल हो गई। बीजेपी को उस सियासी नुकसान को भरने में सालों लग गए। अब एक बार फिर से पुरानी सियासी कड़वाहट को भुलाते हुए दोनों पार्टियों ने हाथ मिलाया है और सबकी नजरें अब इस बात पर टिकी हैं अखिलेश और मायावती का यह शक्ति प्रदर्शन यूपी की सियासत का रुख किस ओर मोड़ेगा।

सहारनपुर के देवबंद से बीएसपी, एसपी और राष्ट्रीय लोकदल की संयुक्त 11 रैलियों का आगाज होगा। अनुमान है कि देवबंद के जामिया तिब्बिया मेडिकल कॉलेज के पास रैली स्थल पर एक लाख से ज्यादा लोग जुटेंगे। सूत्रों के मुताबिक एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती के लिए दो हेलिपैड बनाए गए हैं जबकि आरएलडी चीफ अजित सिंह और उनके बेटे जयंत चौधरी सड़क के रास्ते पहुंचेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो माया सबसे आखिर में रैली को संबोधित करेंगी।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.