Jan Sandesh Online hindi news website

गंगा तीरे पीएम मोदी को घेरने फिर आ रहीं प्रियंका

वाराणसी में प्रियंका गंगा के पास रोड शो, जनसभा, ग्राम भ्रमण व चौपाल लगाकर कांग्रेस की न्याय योजना की चर्चा करके वोट मांगने का काम करेंगी। प्रियंका गांधी इसके पहले पूर्वांचल में पिछली बार विंध्याचल से वाराणसी तक गंगा में यात्रा की थी, उसी तर्ज पर वह इस बार सड़क व गंगा मार्ग से सफर करेंगी।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने-अपने दांव पेच आजमाने में लगे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस भी बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए पूरे जोर लगा रही है. कांग्रेस में पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी को देश की हाईप्रोफाइल सीट वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ाने पर विचार किया जा रहा है।

 कांग्रेस की ये सब तैयारी मोदी को उन्ही के गढ़ में घेरने की है, लेकिन प्रियंका के चुनाव लड़ने पर अंतिम फैसला राहुल गांधी को करना है. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस यहां नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन प्रियंका को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान कर सरप्राइज देने पर विचार कर रही है. दरअसल पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद उनके जीत के अंतर को देखते हुए पार्टी के रणनीतिकार सक्रीय हो गए हैं।

और पढ़ें
1 of 321

उनका तर्क है कि जैसे राहुल को अमेठी में बीजेपी घेर रही है, उसी तरह मोदी को वाराणसी में घेरा जाए, हालांकि इस बारे में अभी आखिरी फैसला नहीं हो पाया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस इस फैसले से पहले सपा-बसपा से बातचीत कर उनसे इस सीट पर समर्थन की मांग करेगी।

बता दें कि इस साल फरवरी में जब से प्रियंका गाधी को कांग्रेस पार्टी का महासचिव और पूर्वी यूपी की कमान दी गई है, तब से ही कार्यकर्ता उन्हें चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे हैं. अभी तक कांग्रेस ने प्रियंका को कोई सीट नहीं दी है और कयास लगाए जा रहे थे कि शायद पीएम मोदी को घेरने के लिए कांग्रेस उन्हें वाराणसी सीट से उतार सकती है।

2014 के लोकसभा चुनावों में दिल्ली से वाराणसी गए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को पीएम मोदी ने 1 लाख से ज्यादा के अंतर से हराया था. इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय तीसरा स्थान पर रहे थे, अविंद केजरीवाल दिल्ली से गए थे और पीएम को कड़ी टक्कर देने में कामयाब रहे थे इसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस इस बार प्रियंका पर दांव खेलना चाहती है, हालांकि राहुल से जब भी पूछा गया है उनका जवाब रहा है कि चुनाव लड़ना है कि नहीं ये फैसला प्रियंका खुद करेंगी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.