Jan Sandesh Online hindi news website

EC ने योगी और मायावती की रैलियों पर लगाया 48 घंटों का प्रतिबंध

लखनऊ। चुनाव आयोग ने कड़ा एक्शन लेते हुए आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे नेताओं पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती की चुनावी रैलियों पर 72 और 48 घंटों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. इस दौरान ये दोनों नेता ना तो कोई चुनावी रैली को संबोधित कर पाएंगे और ना ही किसी जनसभा में भाषण दे पाएंगे. दरअसल चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ को नोटिस भेजकर उनसे उनके अली और बजरंगबली वाले बयान पर जवाब मांगा था. योगी आदित्यनाथ ने जवाब में कहा था कि वो आगे से इस तरह का बयान नहीं देंगे।

योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सपा-बसपा और कांग्रेस को अली पर भरोसा होगा लेकिन हमें बजरंगबली पर भरोसा है. वहीं दूसरी तरफ मायावती ने देवबंद में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था अगर भाजपा को हराना है तो मुस्लिम बिरादरी के सभी लोग अपना वोट बांटने के बजाय महागठबंधन को एकतरफा वोट दें. चुनाव आयोग ने मायावती से उनके बयान पर सफाई मांगी थी जिसके जवाब में उन्होंने लिखा था कि रैली में उन्होंने बहुजन समाज को संदेश दिया था और मुस्लिम भी उसी का हिस्सा है।

और पढ़ें
1 of 561

दोनों तरफ से जवाब दाखिल होने के बाद चुनाव आयोग ने दोनों को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना और सोमवार को दोनों नेताओं पर कार्रवाई करते हुए योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे और मायावती पर 48 घंटों तक किसी भी तरह की चुनावी मुहीम पर रोक लगा दी है. यानी मंगलवार सुबह 6 बजे से योगी आदित्यनाथ अगले 72 घंटे और मायावती अगले 48 घंटे ना तो कोई चुनाव प्रचार कर सकते हैं, ना ही कोई रोड शो कर सकते हैं और ना ही किसी चैनल पर कोई इंटरव्यू दे सकते हैं. गौरतलब है 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना है. ऐसे में दोनों नेताओं की कोशिश थी कि अगले दो दिन जमकर रैलियां कर अपने पक्ष में माहौल बनाया जाए लेकिन चुनाव आयोग ने दोनों नेताओं के अरमानों पर पानी फेर दिया।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.