Jan Sandesh Online hindi news website

बीजेपी ने गोरखपुर लोकसभा सीट से रवि किशन पर लगाया दांव

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की सात और लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। संतकबीरनगर जिले में जूताकांड के बाद चर्चित हुए बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काटकर प्रवीण निषाद को प्रत्याशी बनाया गया है। योगी के गृहनगर यानी गोरखपुर में बीजेपी ने फिल्म स्टार रवि किशन को उम्मीदवार घोषित किया है।

गौरतलब है कि गोरखपुर में हुए उपचुनाव में यह सीट समाजवादी पार्टी (एसपी) के खाते में गई थी। यहां से प्रवीण निषाद ने जीत दर्ज की थी। हालांकि, लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले उन्होंने (प्रवीण निषाद) बीजेपी जॉइन कर ली।

और पढ़ें
1 of 321

बीजेपी की ओर जारी की गई इक्कीसवीं लिस्ट में प्रतापगढ़ से संगमलाल गुप्ता को उम्मीदवार घोषित किया गया है। वर्ष 2014 में प्रतापगढ़ लोकसभा सीट अपना दल से कुंवर हरिवंश सिंह ने अपने नाम की थी।

अपना दल-बीजेपी के बीच गठबंधन होने के चलते यह सीट एनडीए के खाते में गई थी। उधर, बीजेपी ने संतकबीरनगर लोकसभा सीट से निवर्तमान सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काटा तो उनके पिता और यूपी बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष रहे रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया से कैंडिडेट बना दिया है।

पार्टी ने अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से मुकुट बिहारी पर दांव लगाया है। मुकुट बिहारी उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में सहकारिता मंत्री हैं। भारतीय जनता पार्टी ने जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रमेश बिंद को प्रत्याशी घोषित किया है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.