Jan Sandesh Online hindi news website

मतदान के दिन भाजपा का प्रचार करते कुत्ता पकड़ा गया, आचार संहिता के उल्लंघन में मालिक समेत हिरासत में

नंदुरबार । महाराष्ट्र में पुलिस द्वारा चुनाव के दिन अपने शरीर से चिपके भाजपा समर्थक स्टिकर के साथ घूमने के लिए एक कुत्ते को हिरासत में लिया गया था। लोकसभा चुनाव में रोज अजब गजब मामले को सुनने को मिल रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, कुत्ते और उसके मालिक एकनाथ मोतीराम चैधरी को सोमवार दोपहर नंदुरबार शहर के अंधारे अस्पताल के पास देखा गया था। कुत्ते का शरीर भाजपा के प्रतीक और “मोदी लाओ, देश बचाओ” के नारे के साथ कवर किया गया था (मोदी के लिए वोट, देश बचाओ)।जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

और पढ़ें
1 of 722

चूंकि लोकसभा चुनाव के चैथे चरण का मतदान चल रहा था, इसलिए किसी ने पुलिस को चुनाव नियमों के उल्लंघन की शिकायत की। उसके बाद पुलिस ने चुनाव नियमों के उल्लंघन के लिए चैधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 171 (ए) के तहत मामला दर्ज किया । कुत्ते के साथ उसके मालिक एकनाथ मोतीराम चैधरी भी हिरासत में लिया गया।चैधरी कस्बे में नवनाथनगर क्षेत्र का निवासी है।

पुलिस ने कुत्ते को हिरासत में लेने के लिए नगर निगम को भी कहा, और निगम ने कुत्ते को हिरासत में ले लिया, एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने सूचित किया। चुनाव नियमों के अनुसार, मतदान के दिन प्रचार करने की अनुमति नहीं होती है, और मतदान केंद्रों के पास पार्टी के प्रतीकों सहित प्रचार सामग्री के किसी भी प्रदर्शन की अनुमति नहीं होती है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.