Jan Sandesh Online ,Latest Hindi News Portal

भारत की उड़नपरी का बड़ा खुलासा: कहा-‘मैं समलैगिंक हूं’

Other sports News|Other sports News in Hindi| Latest Other sports News|Other sports Headlines|अन्य खेल समाचार

नई दिल्ली । भारत की स्टार धावक और 100मीटर दौड़ में नैशनल रेकॉर्ड होल्डर दुती चंद ने अपने जीवनसाथी का खुलासा किया है। एशियाई खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाली दुती ने कहा कि वह अपने शहर की ही एक महिला मित्र के साथ रिलेशनशिप में हैं। दुती ओडिशा के चाका गोपालपुर गांव से आती हैं और जाजपुर जिले में उनके माता-पिता बुनकर हैं। भारत की यह स्टार स्प्रिंटर 100 मीटर, 200 मीटर और 4100 मीटर दौड़ में हिस्सा लेती हैं।

दुती चंद ने अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में यह खुलासा करते हुए कहा, मैंने अपना हमसफर ढूंढ लिया है। दुती ने आगे कहा, श्मुझे लगता है कि हर किसी को यह आजादी होनी चाहिए कि जिसके साथ भी वह रहना चाहते हैं वह अपना पार्टनर चुन सके।

और पढ़ें

23 साल की दुती दुनिया की उन कुछ खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने सार्वजनिक रूप से समलैंगिक रिश्ता स्वीकार किया है।

इस 23 वर्षीय धावक ने कहा, मैंने हमेशा ही उन लोगों को सपॉर्ट किया है, जो समलैंगिक हैं। यह हर किसी कि व्यक्तिगत पसंद है। फिलहाल मेरा फोकस आगामी वर्ल्ड चैंपियनशिप और ओलिंपिक खेलों पर हैं लेकिन भविष्य में मैं उसके (अपनी साथी) के साथ सेटल होना चाहूंगी।

हैदराबाद में ट्रेनिंग कर रही दुती ने कहाए ष्मेरे गांव की 19 साल की महिला से पिछले पांच साल से मेरा रिश्ता है। वह भुवनेश्वर के कालेज में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। वह मेरी रिश्तेदार हैं और मैं जब भी घर आती हूं तो उनके साथ समय बिताती हूं।

वह मेरे लिए जीवन साथी की तरह हैं और भविष्य में हैं उनके साथ घर बसाना चाहती हूं। उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल एतिहासिक फैसला सुनाते हुए आपसी सहमति से वयस्कों के बीच समलैंगिक रिश्तों को गैर आपराधिक करार दिया था। लेकिन ऐसे लोगों के बीच विवाह अब भी भारत में वैध नहीं है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.