Jan Sandesh Online hindi news website

जिस पार्टी की केंद्र सरकार होगी उसी को मिलेगा समर्थन : BJD

भुवनेश्वर l लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण खत्म होने के साथ ही गठबंधन को लेकर तमाम तरह की जुगत शुरू हो गई हैं। इस बीच ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल ने एक बयान जारी कर गठबंधन को लेकर अपनी स्थिति साफ कर दी है। बीजेडी प्रवक्ता अमर पटनायक ने कहा कि उनकी पार्टी उसी दल को समर्थन देगी जो केंद्र में सरकार बनाने की स्थिति में होगा।

अमर पटनायक ने कहा, ‘हम संभवतः उस पार्टी या गठबंधन को समर्थन देंगे जो केंद्र में सरकार बनाने की स्थिति में होगा।’ हालांकि इस गठबंधन की एक शर्त भी होगी। अमर ने बताया, ‘जो दल सरकार बनने के बाद ओडिशा के अनसुलझे और अरसे से लंबित मुद्दों को सुलझाने का प्रयास करेगा, हमारा समर्थन उसी को जाएगा।’

और पढ़ें
1 of 2

View image on Twitter

ANI

@ANI

Amar Patnaik, BJD: We would probably support some party or some kind of combination, whoever forms the govt at the Centre and agrees to settle some of the unsettled and long pending issues of Odisha.

 बता दें कि रविवार को आखिरी चरण के चुनाव के बाद शाम को आए एग्जिट पोल के नतीजे केंद्र में एनडीए सरकार की ओर इशारा कर रहे हैं। ओडिशा में 21 लोकसभा सीटों में से सर्वे में बीजेपी को छह से 19 और बीजेडी को दो से 15 सीटें दी गई हैं। लगभग सभी एग्जिट पोल एनडीए को पूर्ण से भारी बहुमत मिलता दिखा रहे हैं। हालांकि 23 मई को नतीजे आने के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी। 
इधर 23 मई के बाद क्या होगा, इसको लेकर अभी से ही अलग-अलग दलों ने माथापच्ची शुरू कर दी है। सोमवार सुबह अखिलेश यादव चुनाव में अपनी सहयोगी बीएसपी प्रमुख मायावती से मिलने पहुंचे थे। दोनों नेताओं ने करीब 1 घंटे तक चर्चा की। खबरों के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू भी सोमवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मिलने वाले हैं। दूसरी तरफ एनसीपी चीफ शरद पवार भी विपक्षी नेताओं को साधने के लिए ऐक्टिव हो चुके हैं। कांग्रेस में भी परिणाम के बाद की स्थिति पर मंथन में जुटी है।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.