Jan Sandesh Online hindi news website

देश-दुनिया के नेताओं ने दी मोदी को सत्ता वापसी की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता वापसी पर देश-दुनिया से प्रमुख अंतरराष्ट्रीय नेता पीएम मोदी को बधाई दे रहे हैं।चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पूतिन, जापान के पीएम शिंजो आबे, इस्रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक समेत कई देशों के नेताओं ने पीएम मोदी को बधाई संदेश भेजा है।

नयी दिल्ली ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता वापसी पर देश-दुनिया से प्रमुख अंतरराष्ट्रीय नेता पीएम मोदी को बधाई दे रहे हैं, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सबसे अनोखे तरीके से हिन्दी में ट्वीट कर श्री मोदी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, “मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी आपकी प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं। हम साथ मिलकर भारत और इज़राइल के बीच घनिष्ठ मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे। बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त।”

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने भी श्री मोदी को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया, “आपकी जीत और आपके नेतृत्व में लोगों के दोबारा भरोसा जताने पर बधाई। श्रीलंका भविष्य में भारत के साथ नजदीकी एवं रचनात्मक संबंध जारी रखने के प्रति आशान्वित है।” श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने भी श्री मोदी को बधाई दी है। श्री विक्रमसिंघे ने ट्वीट किया, “चुनावों में फिर शानदार प्रदर्शन पर नरेंद्र मोदी को बधाइयां। हम आपके साथ मिलकर काम करने के प्रति आशान्वित हैं।”

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने श्री मोदी को बधाई दी और कहा, “मैं लोकसभा चुनाव 2019 में भारी जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई देता हूं। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं उनके साथ निकटता के साथ काम करने की आशा रखता हूं।”

और पढ़ें
1 of 3,012

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी जबरदस्त बहुमत मिलने पर भारतीय प्रधानमंत्री को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया, “जबरदस्त बहुमत मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई। अफगानिस्तान की सरकार और जनता को दक्षिण एशिया में क्षेत्रीय सहयोग, शांति और समृद्धि के लिए दोनाें देशों के बीच निकट सहयोग प्रगाढ़ हाेने की उम्मीद है।”

गौरतलब है कि सत्रहवीं लोकसभा के चुनावों की मतगणना के रुझानों में भाजपा पूर्ण बहुमत की ओर बढ़ रही है। सभी 542 सीटों के रुझान आ चुके हैं जिनमें से भाजपा 291 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस सिर्फ 51 सीटों पर आगे है।

First slide

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.