Jan Sandesh Online hindi news website

जेल में हुई झड़प में 29 कैदियों की मौत, 19 पुलिसकर्मी घायल

काराकास। वेनेजुएला की एक जेल में हुई झड़प में 29 कैदियों की मौत हो गई और 19 पुलिस वाले भी घायल हो गए। यह घटना एकारिगुआ शहर के एक पुलिस लॉकअप में हुई। राज्य के सार्वजनिक सुरक्षा सचिव ऑस्कर वैलेरो ने मीडिया से कहा, कैदियों ने भागने की कोशिशें की और गुटों के बीच लड़ाई हुई। उन्होंने यह भी कहा, जब पुलिस ने कैदियों को भागने से रोका और मामले में बीच-बचाव किया तो कैदियों ने इसका विरोध किया और दोनों पक्षों के बीच झड़प शुरू हो गई, जिसमें 29 कैदी मारे गए।

और पढ़ें
1 of 394

वैलेरो ने कहा कि कैदियों ने तीन ग्रेनेड फेंके, जिसमें 19 पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए। एकारिगुआ के लॉकअप में अभी भी 350 से अधिक लोग ट्रायल का इंतजार कर रहे हैं। एक स्वतंत्र एडवोकेसी गु्रप द वेनेजुएलन प्रिजंस ऑब्जर्वेटरी (ओवीपी) ने देश की 30 जेलों में पुराने कैदियों की भीड़, भ्रष्टाचार और हिंसा के लिए आठ साल पहले बनाई गई न्याय और सेवा सुधार विभाग मंत्रालय को दोषी ठहराया है।

ओवीपी ने ट्विटर पर कहा, एकारिगुआ में जो कुछ भी हुआ वह एक सामूहिक हत्या है। एक अन्य एनजीओ ने कहा कि यह झड़प उस वक्त शुरू हुई जब कैदी अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। ओवीपी के अनुसार, जेल में 35,562 कैदियों के रहने के स्थान पर करीब 55,000 लोग रहते हैं। पिछले एक दशक में वेनेजुएला के जेलों के अंदर कई कैदियों की हिंसा में मौत हुई है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.

%d bloggers like this: