Jan Sandesh Online hindi news website

मोदी का होगा 30 मई को ‘राजतिलक’, पी-5 देशों से मेहमान होंगे शामिल

नई दिल्ली । प्रचंड बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार केंद्र की सत्ता में आए नरेंद्र मोदी 30 मई को शाम 7 बजे राष्‍ट्रपति भवन में पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। यह दूसरा मौका होगा जब देश के राष्ट्रपति नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे।

उनके साथ ही नए मंत्रिपरिषद के सदस्य भी पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे ।  इससे पहले नरेंद्र मोदी ने 23 मई 2014 को पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।

और पढ़ें
1 of 611

राष्ट्रपति भवन की तरफ से रविवार शाम को जारी बयान में यह जानकारी दी गई। बयान में बताया गया कि प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को 30 मई की शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।नरेंद्र मोदी की अगुआई में लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने 2014 के प्रदर्शन को भी पीछे छोड़ते हुए 542 में से 303 सीटों पर कब्जा कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

BJP के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को कुल 353 सीटें मिली हैं। अब सबकी निगाह इस पर है कि पीएम मोदी के नए मंत्रिपरिषद में किनको-किनको जगह मिलती है। मोदी के पिछले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज ने स्वास्थ्य कारणों से इस बार चुनाव नहीं लड़ा था। वहीं, वित्त मंत्री रहे अरुण जेटली की भी सेहत खराब है। ऐसे में कयास लग रहे हैं कि नए मंत्रिपरिषद में ये दोनों प्रमुख नेता शायद शामिल न हों।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.