Jan Sandesh Online hindi news website

ऐसे लक्षणों वाली स्त्रियां पुरूषों का भाग्य बदल देती हैं एक पल में

शास्त्रों में कहा जाता है कि घर की लक्ष्मी यानि घर की स्त्री किसी का भी व्यक्ति भाग्य बदल सकती है। हिन्दू धर्म में महिलाओं को लक्ष्मी की उपाधि मिली है। कहा जाता की जिस घर मे महिलाओं को सम्मान नहीं मिलता उस घर मे लक्षमी का वास नहीं होता है। भगवान ने स्त्री को तो वैसे ही खूबसूरत बनाया है लेकिन शास्त्रो मे स्त्रियों के शारीरिक रचना से जुड़े कुछ ऐसे रहस्य बताए गए हैं जिसके बारे मे आपको पता नहीं होगा।

प्राचीन शास्त्रों के अनुसार स्त्रियों को लेकर कुछ खास तथ्य बताए गए हैं जिनसे ये पता चलता है कि कौनसी स्त्री बहुत ही भाग्यशाली होती है। हम आपको यहां महिलाओं के कुछ खास अंगों के बारे में बता रहे हैं जिनका लंबा होना शुभ माना जाता है, इसके बारे में आइए जातने हैं।

और पढ़ें
1 of 85

जिन महिलाओं पैरों में कमल, चक्र और शंख का चिन्ह बहुत ही शुभ फलदायी माना जाता है। यह स्वयं या इनका पति उच्चाधिकारी, बड़ा व्यापारी या बड़ा राजनेता होता है।

जिन महिलाओं के दाहिने गाल पर काला तिल हो, वह स्त्री धनवान, वैभवशाली, एंव चरित्रवान होती है। ऐसी महिलाएं अपनी आवश्यकताओं को नियंत्रण रखती हैं साथ ही इन्हें भौतिक जगत की तमाम वस्तुओं का सुख भी प्राप्त होता है।

आपने देखा होगा कि कुछ महिलाओं के हाथ अन्य की अपेक्षा लंबे होते हैं, जिन महिलाओं के हाथ लंबे होते हैं वे खुद तो किस्मत की धनी होती ही हैं इसके साथ ही जिस घर में इनका विवाह होता है वहां भी धन-संपदा की कमी नहीं होती है।

 

जिन महिलाओं की आंखें हिरणी के समान और सफेद भाग के अंत में लालिमा लिए होती है वह बड़ी भाग्यशाली और सुख भोगने वाली होती है। ऐसी महिलाएं जिस भी घर में जाती हैं वहां खुशियां ही खुशियां आ जाती है।

समुद्रशास्त्र के अनुसार, जिन महिलाओं के बाल लंबे और घने होते हैं उन्हें बहुत ही किस्मतवाली माना जाता है। ऐसी महिलाएं अपने पति के लिए लकी होती हैं।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.