Jan Sandesh Online hindi news website

Video : Facebook मुख्यालय के सामने लोगों ने नग्न होकर किया प्रदर्शन

न्यूयॉर्क। सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर महिलाओं के निप्पल की तस्वीर को साझा करने पर पाबंदी के खिलाफ न्यूयॉर्क में फेसबुक के मुख्यालय के सामने सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में लोगों ने फेसबुक के इस फैसले का विरोध किया बड़ी संख्या में लोग नग्न अवस्था में फेसबुक कार्यालय के सामने सड़क पर लेट गए और अपने हाथ में निप्पल के कटआउट लिए हुए थे. जानकारी के अनुसार तकरीबन 100 से अधिक लोगों ने कंपनी की इस पाबंदी के खिलाफ सड़क पर नग्न होकर इसका विरोध किया। विरोध करने वालों में अधिकतर युवक थे, लेकिन महिलाएं भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं।

इस प्रदर्शन को wethenipple के नाम से किया जा रहा है, जिसे सोशल मीडिया पर भी काफी प्रचारित किया जा रहा है. इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन कलाकार स्पेंस टनिक और नेशनल कोलिशन ने किया था। प्रदर्शनकारियों ने अपने शरीर को पुरुषों के निप्पल के कटआउट से ढका हुआ था. जिसमे कुछ कटआउट महिलाओं के निप्पल्स के भी थे। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इस पाबंदी से कला को नुकसान पहुंचेगा. बता दें कि टनिक को उनकी न्यूड फोटोग्राफी के लिए जाना जाता है, वह काफी सालों से इस तरह की नीतियों के खिलाफ लड़ रहे हैं।

और पढ़ें
1 of 184

फेसबुक ने टनिक के पेज को 2014 में बैन कर दिया था. इससे पहले भी वह इस तरह के प्रदर्शन का आयोजन कर चुके हैं. टविक ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा है कि मुझे जो काम सोशल मीडिया पर साझा करने की अनुमति है वह मेरी पहचान नहीं है। 21वीं सदी के कलाकार के तौर पर मैं काफी तरह से इंस्टाग्राम पर निर्भर हूं, यह एक वैश्विक मैग्जीन है और इसपर पाबंदी मेरी आत्मा पर पाबंदी है. बता दें कि निप्पल की जो तस्वीरें प्रदर्शनकारियों के हाथ में थीं उसे पुरुष सेलेब्रिटीज और कलाकारों ने दी थी. जिसमे ब्रैवो एंडी कोहेन, एंड्री सरानो, एडम गोल्डबर्ग, टैड स्मिथ और टनिक शामिल हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.