Jan Sandesh Online hindi news website

महाराष्ट्र में जलसंकट, गड्ढे से पानी निकाल कर पीने को लोग हैं मजबूर

अकोला। देशभर में भीषण गर्मी का दौरा लगातार जारी है. हालत ये है कि राजधानी दिल्ली में पारा लगातार चढ़ता जा रहा और लोग इससे बचने के लिए धूप में निकलने से परहेज कर रहे हैं।तो वहीं दूसरी तरफ, महाराष्ट्र में तो जलसंकट इतना बढ़ गया है कि लोग वहां के कुछ जगहों पर लोग एक गड्ढे से पानी निकालकर पीने को मजबूर हैं।

महाराष्ट्र के अकोला के कवाथा गांव में पानी का संकट इस कदर बढ़ गया है कि लोग गड्ढे से पानी निकालकर पीने को मजबूर हैं। एक गांववाले ने कहा- पानी निकालने के लिए हमें कॉलेस समय को एडजस्ट करना पड़ रहा है। इससे हमारी पढ़ाई पर असर पड़ता है. एक कंटेनर को भरने में घंटों लग जाते हैं और 1600 लोग एक गड्ढे से पानी निकालकर पीते हैं।

और पढ़ें
1 of 612

उधर, बिहार के गया में अच्छी बारिश को लेकर पूजा की गई। वहां के बेलवान गांव के खिजीरसलाई ब्लॉक में अच्छे मॉनसून को लेकर महायज्ञ का आयोजन किया गया है और यह पूजा अगले दस दिनों तक जारी रहेगी।

महाराष्ट्र के 14 जिलों के 200 से ज्यादा तहसीलों में कम बारिश होने से बांधों में जलस्तर कम हुआ है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मराठवाड़ा क्षेत्र के औरंगाबाद और नासिक मंडलों में इस साल सबसे कम बारिश हुई है। वहां के बांधों में पानी भंडार क्रमश: 27.59 प्रतिशत और 64.89 प्रतिशत बचा है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.