Jan Sandesh Online hindi news website

आइस क्यूब के जरिए कायम रख सकती हैं आप अपनी खूबसूरती

गर्मी के मौसम में face पर ताजगी बनाए रखना काफी मुश्किल होता है। क्योंकि पसीना और जल्दी होनेवाली थकान चेहरे की रंगत छीन लेती है। अगर आपको ज्यादा समय खुले में रहना पड़ता है, तब तो यह और भी अधिक दिक्कत भरा होता है। लेकिन परेशान न हों। आपको जानकर खुशी होगी कि एक छोटी-सी आइस क्यूब आपकी इस बड़ी समस्या का समाधान कर सकती है। आप कई तरीकों से आइस क्यूब के जरिए अपनी खूबसूरती कायम रख सकती हैं…

चेहरे पर ग्लो
रोज सुबह उठकर चेहरे पर बर्फ का एक टुकड़ा हल्के-हल्के हाथों से रब करें। इसे पूरे चेहरे पर सर्कुलर यानी घड़ी की चलने की दिशा में घुमाएं। चेहरे पर ग्लो लाने का यह सबसे सर्वोतम तरीका है।

और पढ़ें
1 of 3

ब्लड सर्कुलेशन
चेहरे पर बर्फ लगाने से चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन सही बना रहता है। इससे चेहरे की त्वचा से जुड़ी दिक्कतें नहीं होती और चेहरा दिनभर ताजगीभरा लगता है। फेस पर निखार बढ़ता जाता है।

सप्ताह में इतनी बार
अगर आप हर रोज सुबह ऐसा करने में समर्थ नहीं है तो सप्ताह में तीन से चार पर हर दिन सुबह एक आइस क्यूब से चेहरे की मसाज जरूर करें। इससे आपको लंबे समय तक ताजगी मिलेगी।

झुर्रियां घटाने में
बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां आना आम बात है। कई बार तनाव के लंबे दौर के कारण भी चेहरे पर लाइन्स उभर आती हैं। इनसे निजात पाने के लिए दिन में दो बार आइस क्यूब से चेहरे की मसाज करें। झुर्रियां दूर होंगी और स्किन में चमक आएगी।

मेकअप करते समय
गर्मी के मौसम में चेहरे पर मेकअप करने में काफी दिक्कत होती है। मेकअप करते समय ही चेहरे पर नमी आ जाती है या मेकअप ज्यादा देर नहीं टिक पाता है। इस परेशानी से बचने के लिए मेकअप करने से पहले चेहरे पर बर्फ का टुकड़ा रगड़ें। फिर मुलायम कपड़े से चेहरा साफ करें और फिर मेकअप करें। आपका मेकअप ज्यादा अच्छे तरीके से होगा और लंबा टिकेगा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.