Jan Sandesh Online ,Latest Hindi News Portal

SCO Summit : PM नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को घेरा

आज किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन का दूसरा दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज SCO सम्मेलन में शंघाई सहयोग संगठन के सदस्य राज्यों के नेताओं के साथ मुलाकात की। साथ ही एससीओ सदस्य देशों के नेता संयुक्त तस्वीर खिंचवाई।
और पढ़ें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किर्गिस्तान के बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में शंघाई सहयोग संगठन के सदस्य देशों के नेताओं को संबोधित करते हुए कहा, आधुनिक समय में कनेक्टविटी बेहद जरूरी है। लोगों का आपस में संपर्क होना भी जरूरी है, जल्द ही भारत की वेबसाइट पर रूस की टूरिज्म की जानकारी भी होगी। इसके अलावा अफगानिस्तान के लोगों के साथ मिलकर हम आगे बढ़ेंगे।

वहीं आतंकवाद को लेकर पड़ोसी देश पाकिस्तान पर सख्त रुख दिखाते हुए मोदी पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान से नहीं मिले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान पीएम इमरान खान SCO सम्मलेन की बैठक में आमने-सामने आए लेकिन उनके बीच ना कोई बात हुई और ना कोई मुलाकात। हालांकि, भारतीय विदेश मंत्रालय ने पहले स्पष्ट किया था कि एससीओ सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री का इमरान खान के साथ मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ वार्ता के दौरान पाकिस्तान से उत्पन्न सीमापार आतंकवाद का मुद्दा उठाया और कहा कि भारत आशा करता है कि बातचीत बहाल करने के लिये आतंकवाद मुक्त वातावरण तैयार करने की खातिर पाकिस्तान ‘ठोस कार्रवाई’ करेगा। शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन (एससीओ) सम्मेलन से इतर यहां बिश्केक में प्रधानमंत्री मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी से भेंट की और द्विपक्षीय संबंधों पर विस्तार से चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय रणनीतिक संबंधों को और मजबूत करने के लिए दोनों के बीच रिश्तों के सभी पहलुओं की समीक्षा की। पिछले महीने भारत में लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जबरदस्त जीत के बाद मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.