Jan Sandesh Online hindi news website

हरिगावां के कार्डधारियों ने जताया विरोध,डीलर पर दो महीने का राशन नहीं दिए जाने का लगाया आरोप

रिपोर्ट विवेक चौबे

कांडी(गढ़वा) : प्रखंड में जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों की मनमानी बढ़ता ही जा रहा है।रविवार को लमारी कला पंचायत के हरिगावां गांव के लाभुकों ने जन वितरण प्रणाली के दुकानदार-राम नारायण साह पर ससमय व प्रत्येक महीने राशन व किरोसिन तेल नहीं दिए जाने को लेकर गोलबन्द हो कई आरोप लगाया।

और पढ़ें
1 of 47

ग्रामीणों ने बताया कि डीलर राम नारायण साह के द्वारा मई व जून दो महीने का राशन नहीं दिया गया है। जब लाभुकों ने गोदाम से जानकारी प्राप्त किया तो पता चला कि डीलर द्वारा 4 मई को राशन का उठाव कर लिया गया है।डीलर द्वारा राशन उठाव करने के बावजूद भी लाभुकों के बीच वितरण नहीं किया गया। जिससे साफ तौर पर स्पष्ट होता है कि उक्त डीलर ने राशन ब्लैक कर दिया। साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि डीलर आठ मई से मेडिकल छुट्टी पर है।

हालांकि मशीन में किसी लाभुकों का अंगूठा का निशान नहीं लगाया गया है।ग्रामीणों ने बताया कि मनमानी का आलम है कि डीलर द्वारा साल में दो या तीन माह का राशन ब्लैक कर दिया जाता है ।साथ ही ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन लीटर केरोसिन तेल के जगह पर दो लिटर ही 55 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से दिया जाता है।

आक्रोशित ग्रामीणों ने उक्त जन वितरण प्रणाली के दुकानदार राम नारायण साह पर कार्रवाई की मांग किया है।

साथ ही कहा कि 2 माह का राशन मई व जून का बकाया है।राशन हम लोगों को शीघ्र दिलवाया जाए। उक्त समस्या के संदर्भ में आक्रोशित ग्रामीणों ने डीलर पर मनमानी का आरोप लगाते हुए उपायुक्त को लिखित आवेदन देकर शिकायत करने का निर्णय लिया। साथ ही एक-एक प्रतिलिपि प्रखंड विकास पदाधिकारी कांडी, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष,विधायक प्रतिनिधि व प्रखंड प्रमुख को भेजने का निर्णय लिया।

कहा कि पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से आग्रह है कि हम लोगों को दो महीने का राशन व केरोसिन तेल दिलवाया जाए और जन वितरण प्रणाली के दुकानदार-राम नारायण साह पर कार्रवाई का मांग किया।मौके पर-गोपाल ठाकुर,शिव शंकर राम, विजय मिश्रा,सतीश कुमार मिश्रा,दिनेश मिस्त्री,प्रवेश मिश्रा,पारसनाथ राम, प्रदीप मिश्रा,सरयू साह,मीना देवी,दुर्गा देवी,पानकली देवी,पार्वती देवी,उमा कुवंर, धनौती देवी,माना देवी, शकुंतला देवी,प्रमिला देवी,पानपति देवी, सरिता देवी सहित काफी संख्या में आक्रोशित लाभुक उपस्थित थे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.