Jan Sandesh Online hindi news website

Donald Trump का खुफिया हथियार

दो दिन पहले राष्ट्रपति Donald Trump को औपचारिक रूप से ऑरलैंडो, फ्लोरिडा में मंगलवार की रात को अपने 2020 अभियान को शुरू करने के लिए सेट किया गया था, भीड़ इकट्ठा करने के लिए शुरू किया। बड़े दिन की सुबह तक, हजारों लोगों के आसपास मिलिंग थे – दलदली में, पूर्वानुमान में बारिश के साथ उच्च 80 के दशक गर्मी – नौ घंटे शेष के साथ जब तक राष्ट्रपति वास्तव में Amway केंद्र में मंच ले लिया.

और पढ़ें
1 of 232

Fake news इसकी रिपोर्ट नहीं करता है, लेकिन रिपब्लिकन उत्साह हर समय उच्च स्तर पर है, “मंगलवार सुबह ट्रम्प ने ट्वीट किया।” देखो, ऑरलैंडो, फ्लोरिडा में अभी क्या चल रहा है! लोगों ने कभी भी ऐसा कुछ नहीं देखा है (जब तक कि आप गिटार नहीं बजाते)। जंगली होना “हम हर किसी की देखभाल करने के लिए बाहर बड़ी मूवी स्क्रीन बना रहे हैं। 100,000 से अधिक अनुरोध।

लेकिन यहाँ बात है: आज रात के बड़े भाषण के अग्रिम में ऑरलैंडो में हो रहा तमाशा अभी तक अधिक स्पष्ट सबूत है कि ट्रम्प एक राजनीतिज्ञ या यहां तक कि एक राष्ट्रपति से अधिक है – वह एक पॉप संस्कृति घटना पसंद है जो की पसंद है 23 डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों में से कोई भी चल सकता है मेल खाते हैं.

Trump को अपने सबसे वफादार समर्थकों द्वारा और यहां तक कि उन लोगों द्वारा देखा जाता है जो उनका समर्थन नहीं कर सकते हैं लेकिन उन्हें घृणा नहीं करते हैं – एक तरह के रॉक स्टार के रूप में। (अपने ऑरलैंडो भीड़ के लिए राष्ट्रपति के संदर्भ के रूप में पहले कभी नहीं रॉक संगीत कार्यक्रम के बाहर देखा लगभग आश्वासन दिया आकस्मिक था – लेकिन फिर भी कह रही है.) ट्रम्प के बगल में खड़े लोगों की ललक और प्रतिबद्धता किसी भी नेता की ईर्ष्या है जो उसके पीछे अपना आधार रखने की तलाश में है। और श्रद्धा वे ट्रम्प के लिए व्यक्त – अपने MAGA टोपी खरीदने, उनके चेहरे के साथ घर का बना टी शर्ट बनाने उन पर plastered, [दीवार” सूट के साथ आदमी – सामान की तरह है कि मिल बाहर-the-वोट विशेषज्ञों पर लार.

मतदान में यह महत्वपूर्ण ऊर्जा परिलक्षित होती है। नवीनतम गैलप मासिक ट्रैकिंग पोल में रिपब्लिकन के बीच ट्रम्प की नौकरी अनुमोदन रेटिंग 89% थी – और यह दिसंबर 2017 के बाद से 80% से कम नहीं है। जबकि ट्रम्प की समग्र नौकरी अनुमोदन संख्या इस महीने के नवीनतम सीएनएन चुनाव में सिर्फ 43% थी, जब आपने केवल उन पंजीकृत मतदाताओं को शामिल किया, जो आने वाले चुनाव के बारे में खुद को “बहुत उत्साही” बताते हैं, तो 48% ने उस काम को मंजूरी दी जो अवलंबी कर रहा था, जबकि 50% अस्वीकृत – एक दूर का विभाजन।
यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि राष्ट्रपति होने से पहले – या यहां तक ​​कि राष्ट्रपति के लिए दौड़ने – ट्रम्प ने सांस्कृतिक कपड़े में खुद को बुना था। चाहे फिल्मों में कैमियो (“लिटिल रास्कल्स,” “होम अलोन 2”), उनके रियलिटी टीवी शो या गॉसिप रैग्स में निजी जीवन की अफवाहों की एक स्थिर धारा के माध्यम से, ट्रम्प किसी को देश भर में जाना जाता था – और वास्तव में, दुनिया भर में। और लोगों के एक छोटे-छोटे उपसमुच्चय के लिए ट्रम्प ने आकांक्षात्मक धन का प्रतिनिधित्व किया – एक आदमी जो इतना सफल हो गया था कि वह कर सकता था और जो कुछ भी वह चाहता था वह कह सकता है, सभी विलासिता की गोद में रहते हुए।
अपनी अध्यक्षीय बोली की शुरुआत में, जो लोग निकले उनमें से कई एक सेलिब्रिटी को देखने के लिए आए थे, न कि एक राजनेता। उन्हें लगा कि ट्रम्प के पास शायद कोई मौका नहीं था, लेकिन फिर भी वह देखना चाहते थे कि क्या वह “द आर्ट ऑफ द डील” की अपनी कुत्ते की कान की नकल पर हस्ताक्षर करेंगे। ट्रम्प ने उनमें से कई को अपने प्रदर्शनकारी स्वभाव और वादों के अपने पास के साथ जीता कि कैसे वह सब कुछ ठीक कर सकता है।

जबकि उन वादों में से कई अभी तक सच नहीं हुए हैं – दक्षिणी सीमा के साथ की दीवार पूरी नहीं हुई है, उदाहरण के लिए – बहुत से अमेरिकी जो अभी भी ट्रम्प का समर्थन करते हैं वे वास्तव में परवाह नहीं करते हैं क्योंकि उन्होंने एक सेलिब्रिटी के लिए मतदान किया है और यही वे कहते हैं मिला है। वे उसे उन्हीं मानकों पर नहीं रखते हैं जो वे अन्य राजनेताओं को पकड़ते हैं क्योंकि वे उसे एक राजनेता के रूप में नहीं देखते हैं; वे उसे एक रॉक स्टार के रूप में देखते हैं।

देश का अधिकांश हिस्सा यह दृष्टिकोण नहीं रखता है। ट्रम्प की नौकरी की स्वीकृति रेटिंग कभी भी 50% से ऊपर नहीं रही है क्योंकि उनकी राष्ट्रपति पद की यात्रा शुरू हुई थी – आधुनिक राजनीतिक इतिहास में एकमात्र मुख्य कार्यकारी अधिकारी जो कि अज्ञानता का दावा करते हैं। और ट्रम्प को उनके समर्थकों द्वारा कैसे देखा जाता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह इस तथ्य को नहीं बदलता है कि वह डेमोक्रेटिक आधार के बहुत से समान लेकिन विपरीत नापसंद के साथ देखे जाते हैं।
वास्तव में, वह वास्तविकता डेमोक्रेट्स का सबसे अच्छा टर्नआउट टूल हो सकता है जो 2020 में आए। उनके पास ऐसा उम्मीदवार नहीं हो सकता है जो ट्रम्प की हस्ती से मेल खा सके, लेकिन ट्रम्प की हस्ती वह चीज हो सकती है जो डेमोक्रेटिक मतदाताओं को चुनावों में ले जाए – उनके खिलाफ एक बैलेस्टर डालना सभी का मानना ​​है कि वह प्रतिनिधित्व करता है।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.