Jan Sandesh Online hindi news website

आनंद महिंद्रा ने कहा- वाहनों पर GST घटाने से अर्थव्यवस्था को फायदा होगा

नई दिल्ली महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का कहना है कि वाहनों पर जीएसटी घटाने से अर्थव्यवस्था को फायदा होगा। महिंद्रा के मुताबिक छोटी कंपनियों और रोजगार पर ऑटो इंडस्ट्री का व्यापक प्रभाव है। उन्होंने कहा- हम सभी उस मंदार पर्वत को तलाश कर रहे हैं जो अर्थव्यवस्था का मंथन शुरू कर सके। भले ही मुझे पक्षपाती समझा जाए लेकिन ऑटो इंडस्ट्री भी एक मंदार पर्वत है। महिंद्रा ने बुधवार को ट्विटर के जरिए ऐसा कहा। महिंद्रा ने ऑटोकार प्रोफेशनल मैग्जीन के एक ट्वीट के जवाब में ये बात कही।

ऑटोकार के मुताबिक फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जॉन .के .पॉल का कहना है कि वाहनों पर जीएसटी घटने से ऑटो इंडस्ट्री की ग्रोथ को रफ्तार मिलेगी। यह देश की तीसरी बड़ी रोजगार देने वाली इंडस्ट्री है। सोसायटी ऑफ ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री ने पिछले दिनों मांग की थी कि बजट में सरकार को सभी वाहनों पर जीएसटी 28% से घटाकर 18% कर देना चाहिए।

मई में यात्री वाहनों की बिक्री में लगातार 7वें महीने गिरावट आई। मई 2018 के मुकाबले इस साल मई में यात्री वाहन बिक्री 20% घट गई। यह 18 साल में सबसे ज्यादा गिरावट है। इससे पहले सितंबर 2001 में बिक्री 21.91% घटी थी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.