Jan Sandesh Online hindi news website

Air India विमान में ‘बम धमाके’ की धमकी, London Airport पर आपातकालीन लैंडिंग

लंदन/मुंबई । एआई 191 मुंबई-नेवार्क बम धमाके की धमकी के कारण 27 जून को लंदन के एक हवाई अड्डे पर एहतियातन उतारना पड़ा। यूके रॉयल एयर फोर्स (आरएएफ) ने स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग नौ बजकर 50 मिनट पर एआई के विमान की सुरक्षा के लिए अपने लड़ाकू विमानों को लगाया। एयर इंडिया ने बताया कि विमान लंदन में स्टैन्स्टेड हवाई अड्डा पर उतरा।

एयरलाइन ने जानकारी देते हुए कहा, ‘एआई 191 मुंबई-नेवार्क बम धमाके की धमकी के कारण 27 जून को लंदन के स्टैन्स्टेड हवाई अड्डे पर एहतियातन उतरा है।’ ब्रिटिश मीडिया की खबरों के अनुसार, ‘इस घटना के बाद स्टैन्स्टेड में सभी उड़ानें अस्थाई रूप से बाधित हुई है।

और पढ़ें
1 of 749

’ एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि सभी 327 यात्रियों को विमान से उतार लिया गया है और बोइंग 777-300ईआर विमान स्टैन्स्टेड हवाई अड्डे पर खड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि सभी यात्री इस समय हवाई अड्डा परिसर में है।

इससे पूर्व एयरलाइन ने एक ट्वीट में कहा था कि ‘बम खतरे’ के कारण विमान को एहतियातन लंदन के स्टैन्स्टेड हवाई अड्डे पर उतारा गया है। हालांकि ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि परिचालन कारणों से यह कदम उठाया गया है। स्थानीय एसेक्स पुलिस ने बताया, ‘सुरक्षा के बारे में अलर्ट की रिपोर्टों के बाद लगभग नौ बजकर 50 मिनट पर विमान को स्टैन्स्टेड हवाई अड्डे के लिए भेजा गया।’

स्टैन्स्टेड हवाई अड्डे ने कहा, ‘हमारा रनवे एयर इंडिया के विमान को एहतियातन उतारे जाने के बाद पूरी तरह से संचालन में है। हमें इस घटना के कारण हुए किसी भी व्यवधान के लिए खेद है और आपके धैर्य के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा।’

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.