Jan Sandesh Online hindi news website

महाराष्ट्र : रत्नागिरी में तवरे डैम लगातार बारिश की वजह से टूट गया, 24 लापता, 6 शव मिले

महाराष्ट्र में बारिश के बाद रत्नागिरी में टूटा डैम, 6 शव मिले, 24 लापता

मुंबईः रत्नागिरी में डैम टूटा, दो लोगों की मौत, 22 लापता, बचाव कार्य जारी

मुंबई। तीन चार दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से रत्नागिरी में तिवरे डैम टूट गया है। इस वजह से डैम के पास बसे करीब 7 गांवों में बाढ़ आ गई है और अचानक हुए इस हादसे में गांवों के करीब दो दर्जन लोग गायब बताए जा रहे हैं।

मुम्बई में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. बारिश के कारण वित्तीय राजधानी जगह-जगह जलमग्न है। दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है।  रविवार से हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई में रेल, वायु और सड़क यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कई ट्रेनों और विमानों को रद्द करना पड़ा. इस बीच बारिश की वजह से मंगलवार की देर रात  रत्नागिरी में तवरे डैम टूट गया. इस वजह से डैम के पास बसे  गांवों में बाढ़ जैसे हालात हैं।

और पढ़ें
1 of 723

अचानक हुए इस हादसे में गांवों के करीब दो दर्जन लोग गायब बताए जा रहे हैं। स्थानीय प्रशासन ने दो शव बरामद किए हैं।  स्थानीय प्रशासन, पुलिस और वॉलेंटियर्स के अलावा एनडीआरएफ टीम को भी बचाव और राहत कार्य में लगाया गया है। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. अब तक दो शव बरामद किए गए हैं, जिन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

तवरे डैम में बारिश के चलते पहले ही जलस्तर बहुत बढ़ गया था, जिसके बाद यह हादसा हो गया. बता दें कि बीत तीन चार दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण पुणे, कल्याण, और मलाड कई जगहों पर दीवार गिरने की घटनाएं सामने आईं हैं । जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर महाराष्ट्र के तट के ऊपर बादलों का असर दक्षिण गुजरात और आसपास के इलाकों में होने की संभावना है।

मुंबई में कई जगहों पर भारी बारिश का अनुमान है. साथ ही हाई टाइड का भी अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के कई इलाकों में लोगों को घर से मौसम के अपडेट्स देखकर ही निकलने की सलाह दी गयी है। ऐसे में साफ है कि बारिश मुंबई समेत राज्य के कई हिस्सों में अभी मुश्किल हालात पैदा कर सकती है।

बारिश और हाई टाइड का अलर्ट
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर महाराष्ट्र के तट के ऊपर बादलों का असर दक्षिण गुजरात और आसपास के इलाकों में होने की संभावना है। मुंबई में कई जगहों पर भारी बारिश का अनुमान है। साथ ही हाई टाइड का भी अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के कई इलाकों में लोगों को घर से मौसम के अपडेट्स देखकर ही निकलने की सलाह दी गई है। ऐसे में साफ है कि बारिश मुंबई समेत राज्य के कई हिस्सों में अभी मुश्किल हालात पैदा कर सकती है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.