Jan Sandesh Online hindi news website

महेंद्र सिंह धोनी मेरे लिए हमेशा कप्तान ही रहेंगे : विराट कोहली

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का कहना है कि जब वह पहली बार ड्रेसिंग रूम में गए थे तब महेंद्र सिंह धोनी उनके कप्तान थे और इसी कारण वह (धौनी) हमेशा मन से उनके कप्तान बने रहेंगे। आईसीसी ने धौनी की उपलब्धियों पर उनके जन्मदिन से एक दिन पहले ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें कोहली ने यह बात कही है। कोहली ने वीडियो में दशार्ए गए अपने हिस्से में पूर्व भारतीय कप्तान और टीम के सीनियर खिलाड़ी धौनी की जमकर तारीफ की और उन्हें एक महान खिलाड़ी करार दिया। कोहली ने कहा, जब मैं पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में गया था तब धौनी मेरे कप्तान थे। आज बेशक मैं भारतीय टीम का कप्तान हूं लेकिन मेरे लिए वह हमेशा मन से मेरे कप्तान बन रहेंगे। धौनी बाहर से जैसे दिखते हैं, अंदर से उससे बिल्कुल भिन्न हैं।

बकौल विराट कोहली, किसी व्यक्ति के बारे में आप जो कुछ भी बाहर से देखते हैं, चीजें काफी उससे अलग होती है। धौनी भी ऐसे ही हैं। कप्तान ने कहा कि धौनी इसलिए महान हैं क्योंकि वह दबाव में भी सटीक निर्णय ले सकते हैं। विराट ने कहा, उनमें (धौनी) मुश्किल परिस्थितियों में भी खुद को शांत रखने का गजब का कौशल है, इसलिए वह महान हैं। दबाव में भी उनमें अच्छे निर्णय लेने की क्षमता है। उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में धीमी बल्लेबाजी को लेकर धौनी आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। लेकिन कोहली ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें हमेशा धौनी पर विश्वास रहता है क्योंकि वह हालात को बखूबी समझते हैं। हम सब उन्हें टीम में देखना पसंद करते हैं। मैदान पर वह हर लम्हें का आनंद लेते हैं। पिछले कई वर्षों से हमारी समझ काफी अच्छी रही है।

और पढ़ें
1 of 60

जब मैं टीम में गया था तो उन्होंने मुझे इसलिए मौका दिया क्योंकि उन्हें विश्वास था कि मेरी सोच सही है। मैं एकजुट होकर टीम के लिए कुछ भी कर सकता हूं। मैदान के बाहर भी हम दोनों एक-दूसरे को बहुत अच्छे से समझते हैं।’ हाल के दिनों में धौनी पर जब भी धीमी बल्लेबाजी को लेकर आलोचनाओं के बाउंसर चले तो कोहली ने सबसे पहले उनका बचाव किया। कोहली के लिए भारतीय टीम में धौनी की मौजूदगी ही एक तरह की सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है क्योंकि वह हर समय खिलाड़ियों को कुछ नया देने और कुछ नया करने की सीख देते हैं और साथ ही प्रेरित करते हैं। आईसीसी ने विडियो में कहा, महेंद्र सिंह धौनी सिर्फ एक नाम नहीं है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी धौनी की तारीफ करते हुए कहा, जब मैं 2016 में पहली बार भारतीय टीम में आया था तो वह मेरे कप्तान थे, इसलिए मेरे लिए यह बहुत बड़ी राहत थी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.