Jan Sandesh Online hindi news website

सीएम योगी का उदबोधन UP की अर्थव्यवस्था एक लाख करोड़ डालर की बनानी है

रिपोर्ट विवेक कुमार

सीएम योगी का उदबोधन, एक बहुत बड़ी भूमिका है कृषि वैज्ञानिकों की। मोदी जी ने 5 वर्ष पूर्व कृषि को नए अन्वेषण में कार्य शुरू किया है। पीएम मोदी का लक्ष्य किसानों की आय दुगनी करनी है ।

मोदी जी ने किसानों का आह्वान किया किसानों उत्साह वर्धन से दलहन मौजूद है और मूल्य नियंत्रित है । पीएम ने किसान सम्मान निधि योजना लेकर किसानों का सम्मान बढ़ाया है ।

और पढ़ें
1 of 388
प्रदेश में 20 कृषि विज्ञान केंद्रों को खोलने की सहमति दी है ।आगरा में सभी मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि सरकार इस पूरे मामले की जांच करायेगी ।
सभी के परिवारों को पूरा सहयोग भारत को दुनिया मे आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिये मोदी जी कर रहे प्रयास । भारत को मजबूत बनाने में सभी का सहयोग चाहिए चाहे वो राज्य हो या जिला अकेला यूपी पूरे देश का पेट भरने की क्षमता रखता है ।
सिद्धार्थनगर काला नमक चावल की भूमि, मुज्जफरनगर में गुड़ की 180 वैरायटी, यूपी में दलहन तिलहन की अपार संभावनाएं। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट में पारंपरिक प्रोडक्ट भारत अब युवा से प्रौढ़ की ओर।
4 लाख से अधिक प्रदेश में गौ आश्रय गोबर को कंपोस्ड में बदलेंगे इसमे कृषि विश्विद्यालय।की महत्वपूर्ण भूमिका होगी । गौ वंश अब सड़को पर नही गौ आश्रय में कृषि विश्वविद्यालय को कृषि विज्ञान केंद्रों के साथ मिलकर काम करना होगा ।
दो कृषि विश्वविद्यालय को सेंट्रल एक्सीलेंसी बनाने का प्रयास सिंचाई विभाग अपने सभी योजनाओं की समीक्षा करें ।
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.