Jan Sandesh Online hindi news website

टीम इंडिया में नंबर-4 के लिए रहाणे सबसे उपयुक्त : संजय जगदाले

नई दिल्ली: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के समीफाइनल में मिली न्यू जीलैंड से मिली हार के बाद तमाम सवाल उठ रहे हैं। उनमें सबसे बड़ा सवाल है नंबर-4 के बल्लेबाज पर। पहले तो अंबाती रायुडू की जगह टीम में विजय शंकर को चुनन पर बवाल हुआ था। फिर टूर्नमेंट के दौरान वह चोटिल हुए तो ऋषभ पंत को मौका दिया गया। रायुडू ने क्रिकेट से संन्यास ही ले लिया। अब इस मुद्दे पर पूर्व सिलेक्टर और बोर्ड के पूर्व सचिव सचिव संजय जगदाले ने कहा है कि अजिंक्य रहाणे नंबर-4 के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

जगदाले ने कहा, चौथे नंबर पर कौन खेलेगा? इस पर काफी चर्चा हुई थी। दिनेश कार्तिक हों या अंबाती रायुडू, दोनों ही 2003 से खेल रहे हैं, जब मैं सिलेक्टर हुआ करता था। काफी प्रयोग किए गए। कोई सफल नहीं रहा। आप आईपीएल के आधार पर टीम का सिलेक्शन नहीं कर सकते हैं।’ उन्होंने साथ ही कहा कि रायुडू को बाहर रखने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने इस नंबर के लिए अजिंक्य रहाणे के बारे में कहा, रहाणे ने उपमहाद्वीप से बाहर हमेशा स्कोर किया है। ऋषभ पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सेंचुरी लगाई है।

और पढ़ें
1 of 72

चयनकर्ताओं के पास इस नंबर के लिए बेहतर दृष्टिकोण होना चाहिए था। इस नंबर के लिए रहाणे जैसा खिलाड़ी उपयुक्त होगा। भारतीय टीम शुरुआती 3 विकेट महज 5 रन पर गिर जाने के बाद 240 रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई थी। न्यू जीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली इस हार के साथ ही उसका वर्ल्ड कप में से सफर खत्म हो गया था।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.