Jan Sandesh Online hindi news website

ICC ने चुनी अपनी वर्ल्ड कप टीम , विराट कोहली को इस टीम में जगह नहीं

नई दिल्ली । इंग्लैंड में संपन्न हुए वर्ल्ड कप 2019 के बाद आईसीसी ने अपनी वर्ल्ड कप टीम की चुनी है। इस टीम में सबसे ज्यादा इंग्लैंड से 4 खिलाड़ी चुने गए हैं। भारत से भी 2 खिलाड़ी यहां टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इस टीम में जगह नहीं मिली है। भारत की ओर से इस टूर्नमेंट में शानदार फॉर्म में रहे रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है।

और पढ़ें
1 of 124

न्यू जीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को ICC ने अपनी वर्ल्ड कप टीम का कप्तान चुना है। इस टीम में सबसे ज्यादा 4 खिलाड़ी इंग्लैंड से, 2 भारत, 2 ऑस्ट्रेलिया, 1 बांग्लादेश से जबकि कप्तान विलियमसन समेत 3 खिलाड़ी न्यू जीलैंड से हैं। हालांकि ट्रेंट बोल्ट को 12वें खिलाड़ी के तौर पर इस टीम में जगह मिली है।

ICC ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में उन खिलाड़ियों को चुना है, जिन्होंने 7 सप्ताह तक चले इस टूर्नमेंट में अपने खेल से सभी को लगातार प्रभावित किया। भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टूर्नमेंट में 5 शतक समेत सर्वाधिक 648 रन बनाए। उनके बाद दूसरे ओपनर के तौर पर इंग्लैंड के जेसन रॉय को चुना गया। रॉय ने टूर्नमेंट में 115. 36 के स्ट्राइक रेट से 443 रन अपने नाम किए। वह वर्ल्ड कप के कुछ मैचों में चोट के कारण खेल भी नहीं पाए थे।

नंबर 3 के लिए कीवी कप्तान केन विलियमसन को जगह मिली है। उन्हें कप्तान के रूप में चुना गया है। विलियमसन ने इस टूर्नमेंट में 578 रन अपने नाम किए। इस टूर्नमेंट में 82.57 के औसत से खेलने वाले विलियमेसन ने वर्ल्ड कप एक एडिशन में बतौर कप्तान सर्वाधिक रन बनाने की उपलब्धि अपने नाम की है। उन्होंने श्रीलंका के माहेला जयवर्धने (2007) के रेकॉर्ड को अपने नाम किया।

नंबर 4 पर यहां बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को जगह मिली है। शाकिब ने यहां बांग्लादेश के लिए नंबर 3 पर बैटिंग करने का फैसला किया था और उन्होंने 56.57 के औसत से 606 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने यहां 11 विकेट भी अपने नाम किए।

टूर्नमेंट में 556 रन बनाने वाले जो रूट को 5वें स्थान पर चुना गया है। इसके अलावा इंग्लैंड को बेन स्टोक्स को छठे नंबर पर, ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को 7वें नंबर, उनके तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को 8वें खिलाड़ी के तौर पर यहां जगह मिली है। इसके अलावा

नंबर 9 पर इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप से ठीक पहले अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने वाले जोफ्रा आर्चर को भी जगह मिली है। नंबर 10 पर न्यू जीलैंड के लोकी फर्ग्युसन और 11 पर भारत के जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है। 12वें खिलाड़ी के तौर पर तेज कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को चुना गया है।

हैरानी की बात ही कि आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज विराट कोहली ने इस वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली है। कोहली ने इस वर्ल्ड कप में 442 रन बनाए थे। विराट ने इस वर्ल्ड कप में लगातार 5 हाफ सेंचुरी बनाई थीं। लेकिन इस वर्ल्ड कप में वह अपनी किसी भी पारी को शतक में तब्दील नहीं कर पाए।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.