Jan Sandesh Online hindi news website

24 कैदियों को पेशी पर ले जा रही बैन में दो पुलिसवालों की हत्या कर तीन कैदी फरार

मुरादाबाद। संभल जिले में पेशी पर 24 कैदियों को लेकर जा रही एक पुलिस वैन में तीन कैदियों ने सिपाहियों से अचानक राइफल छीन ली और दो पुलिसवालों को गोली मार दी।

जानकारी के अनुसार घटना को अंजाम देने के बाद तीनों कैदी फरार बताए जा रहे हैं। सिपाहियों को गोली मार कर भागने वाले कैदियों की पहचान कमल बाहदुर पुत्र जंग बहादुर, निवासी ब्रह्मपुरा थाना बहजोई, शकील पुत्र नूर मोहम्मद, निवासी ब्रह्मपुरा थाना बहजोई, धर्मपाल पुत्र देशराज, निवासी भगतपुर बहजोई के तौर पर हुई है।

और पढ़ें
1 of 533

वहीं मारे गए सिपाही ब्रजपाल और हरेंद्र बहजोई पुलिस लाइन संभल के थे। जानकारी के मुताबिक कैदियों को मुरादाबाद जेल से पेशी के लिए लाया गया था।

लौटते समय वैन में पीछे बैठे तीन कैदियों ने सिपाहियों की आंखों में मिर्च झोंक कर उनकी राइफल छीन ली और गोली चला दी। इसमें दोनों सिपाहियों की मौत हो गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए आईजी मुरादाबाद मौके पर रवाना हो गए हैं।

बाकी पुलिस वालों को भी जान से मारने की धमकी देकर तीनों कैदी वैन का ताला तोड़ भाग गए। फरार कैदी पुलिस वालों की सरकारी राइफल भी साथ ले गए। एसपी संभल यमुना प्रसाद फरार कैदियों की तलाश में कॉम्बिंग कर रहे हैं।

 कैदियों के पास अवैध हथियार पेशी के दौरान मिलने का शक है। चश्मदीद सिपाही खूब सिंह ने कैदियों के पास तमंचा, पिस्टल और चाकू होने की बात बताई है, जिसकी जांच की जा रही है। सिपाहियों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए मुरादाबाद भेजा गया है। आइजी रमित शर्मा भी संभल पहुंच गए।

पुलिसकर्मियों की शहादत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। उन्होंने ऐलान किया कि शहीद सिपाहियों के परिजन को सरकार की ओर से 50-50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और शहीद की पत्नी को असाधारण पेंशन देने की घोषणा भी सीएम ने की है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

%d bloggers like this: