Jan Sandesh Online hindi news website

कुशीनगर में हर-हर महादेव की गूंज से गूंज उठा कुबेरनाथ

पडरौना,कुशीनगर : सावन के पहले दिन बुधवार को जिले में आस्था की बयार बही। इस दौरान शिवालयों में शिवभक्त पूरे जोश के साथ पहुंचे। मंदिरों में भजन-कीर्तन,घंटा घड़ियाल के साथ लग रहे हर-हर महादेव के जयकारों से वातावरण शिवमय हो गया था। सुबह से ही बाबा कुबेरनाथ के दर्शन को मंदिरों में लग रही भीड़ को देखते हुए पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। सावन मांह के पहले दिन होने के नाते शिवभक्त भी पूरे उत्साह के साथ शिवालायों में पहुंचे।
और पढ़ें
1 of 206
पडरौना नगर से सटे बाबा श्री सिद्धनाथ मंदिर सिधुआ बाबा को भोर से ही दर्शन-पूजन को शिवभक्तों का तांता लगा रहा। फूल और बेलपत्र लेकर शिवमंदिर पहुंचे शिवभक्तों ने बाबा भोले का जलाभिषेक कर परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की। इस दौरान घंटा-घड़ियाल के धुन से बज रहे  हर-हर महादेव के जयकारों से क्षेत्र गूंज उठा। भोर से शुरू दर्शन-पूजन का क्रम देर शाम तक जारी रहा। हर कोई बाबा के दर्शन को आतुर था। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर के आसपास पुलिस के जवान तैनात थे। वहीं पूजन के बाद मंदिर के पास लगे मेले में लोगों ने जमकर खरीदारी की, तो बच्चों ने खिलौने, चाट-पकौड़ी और जलेबी का लुत्फ उठाया।
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.