Jan Sandesh Online hindi news website

UP के कुख्‍यात अपराधी को दो सुरक्षा गार्ड और एक बुलेट प्रूफ जैकेट, खड़ा हो गया विवाद

मेरठ । मेरठ में  प्रशासन ने पश्चिमी यूपी के कुख्‍यात अपराधी भूपेंद्र बफर को दो सुरक्षा गार्ड और एक बुलेट प्रूफ जैकेट मुहैया कराई। जिससे विवाद खड़ा हो गया है। अपराधी भूपेंद्र बफर ने ही एक अन्‍य गैंगस्‍टर रोहित सांडू की मुजफ्फरनगर में पुलिस अभिरक्षा से भागने की साजिश रची थी। बता दें कि रोहित आज सुबह मुजफ्फरनगर में एक पुलिस मुठभेड़ में मारा गया है।

एक कुख्‍यात अपराधी को सुरक्षा मुहैया कराने पर मेरठ में स्‍थानीय विपक्षी नेताओं ने पुलिस के सवाल उठाया है। समाजवादी पार्टी के जिलाध्‍यक्ष राजपाल सिंह ने कहा, ‘एक तरफ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ एनकाउंटर की बात कर रहे हैं और दूसरी तरफ वह अपराधियों को वीवीआईपी सुरक्षा मुहैया करा रहे हैं। सरकार को यह बताना चाहिए कि किसकी सिफारिश पर बफर को गनर और बुलेटप्रूफ जैकेट दिया गया।

और पढ़ें
1 of 362

उधर मेरठ के डीएम अनिल ढिंगरा ने  इस पूरे मामले पर कहा कि पुलिस से रिपोर्ट मिलने के बाद जिला कमिटी ने सुरक्षा मुहैया कराई। उन्‍होंने कहा, ‘सुरक्षा हटा ली गई है और इस मामले की जांच के लिए आदेश जारी कर दिया गया है।’ बता दें कि डीएम और एसएसपी दोनों ही जिला सुरक्षा कमिटी के हिस्‍सा हैं। यही समिति खतरे की समीक्षा करती है और गवाहों को सुरक्षा मुहैया कराती है।

आला पुलिस अधिकारियों ने पूरे विवाद के बीच इस बात का खंडन किया है कि उन्‍होंने बफर को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए आदेश दिया था। एडीजी मेरठ प्रशांत कुमार ने कहा, ‘बफर को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए हमारी तरफ से कोई आदेश नहीं दिया गया है। संभवत: सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला जिला प्रशासन ने लिया है।’

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.