Jan Sandesh Online hindi news website

मारी बारिश से हुआ भयंकर नुकसान

मनोज उनियाल की रिपोर्ट

कुल्लू । हिमाचल के कुल्लू जिले में भारी बारिश से व्यापक नुकसान हुआ है। यहां के पतलीकूहल में बड़ाग्रा नाले में बादल फटने से तबाही मच गई। यहां भारी बारिश के चलते बाढ़ से पतलीकूहल ट्राउट फार्म को भी नुकसान पहुंचा है। इतना ही नहीं बारिश से लोगों के घरों में पानी घुस गया।

और पढ़ें
1 of 2

बता दें कि नाले में बादल फटने से जब रात को बाढ़ आई तो लोग अपने घरों में सो रहे थे। अचानक पानी घरों में घुसता देख लोगों मे अफरा-तफरी मच गई।जानकारी के अनुसार घाटी की हलाण-2 पंचायत के बड़ाग्रां में बादल फटने से नाले में बाढ़ आ गई।

इससे सबसे ज्यादा नुकसान पतलीकूहल बाजार को हुआ है। बादल फटने के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने हूटर बजाकर लोगों को जगाया। तड़के चार बजे पतलीकूहल बाजार को खाली करवाया गया। मनाली घाटी में रातभर से हो रही भारी बारिश के चलते ब्यास नदी उफान पर है। जलस्तर बढ़ने से ब्यास नदी पर बना सोलंग गांव का पैदल पुल बह गया। इसके चलते जिले का सोलंग गांव से संपर्क टूट गया है। आजादी के 70 वर्षों बाद भी इस गांव में स्थाई पुल नहीं बन पाया है।उपमंडल मनाली के तहत मढ़ी के नजदीक भूस्खलन से मार्ग बंद हो गया है। मार्ग को खोलने के लिए बीआरओ व पुलिस थाना मनाली को सूचना दे दी गई है। मार्ग खोलने का काम चल रहा है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.