Jan Sandesh Online hindi news website

धारा 370 हटने के लिए किया संकल्प : तीस साल से दरी चटाई पर सो रहे थे

राजस्थान के पूर्व मंत्री वर्तमान विधायक

बारां – राजस्थान के पूर्व मंत्री एवं वर्तमान रामगंजमण्डी से विधायक मदन दिलावर कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद अब दरी-चटाई पर नहीं सोएंगे। करीब 30 वर्षों से जमीन पर सो रहे दिलावर का संकल्प धारा 370 के हटने के ऐलान के बाद आज पूरा हो गया है। रामगंजमण्डी विधायक दिलावर ने वर्ष 1990 में सार्वजनिक रूप से संकल्प लिया था कि जब तक जम्मू-कश्मीर से धारा 370 नहीं हटती, वह किसी भी आरामदायक बिस्तर, पलंग, गद्दे पर न सोकर जमीन पर ही सोयेंगे। तब से वह जमीन पर ही सोते थे। हालांकि मेहमानों को वह बेड, गद्दे पर ही सुलाते थे, लेकिन खुद जमीन पर ही सोते थे।

उधर, केंद्र सरकार के जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा समाप्त कर दो केंद्रशासित प्रदेश बनाने के फैसले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जश्न का महौल है। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), केंद्र में उसकी सहयोगी शिव सेना के अलावा कई छात्र एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं के अलाव यहां सोमवार को जगह-जगह लोगों ने जश्न मनाया। ढोल-नगाड़े एवं डमरू की थाप पर थिरके और एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लागा मुंह मीठा कर बधाईयां दीं। ‘भारत माता की जय’, ‘जनसंघ संस्थापक डॉ0 श्याम प्रसाद मुखर्जी अमर रहे’ और ‘मोदी-अमित शाह जिंदाबाद’ के गगन भेदी नारे दिनभर गूंजते रहे।

और पढ़ें
1 of 2
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.